Thursday 30 April 2020

दरिया गांव को सील किया गया: कर्फ्यू पास वाले ही कर सकेंगे प्रवेश

By 121 News
Chandigarh April 30, 2020:-करोना महामारी से बचाव के लिए आज ग्राम दरिया को सील कर दिया गया है। इस गांव में प्रवेश करने के लिए केवल दो ही गेट खुले रहेंगे, बाकी अन्य गेट पूरी तरह  से बंद हैं। गाँव के पूर्व सरपंच व भाजपा नेता गुरप्रीत सिंह हैप्पी व भाजपा किसान मोर्चा के महासचिव धरमिंदर सिंह सैनी आदि की मौजूदगी में ये कार्यवाई की गई।
हैप्पी ने बताया कि करोना महामारी के बढ़ते खतरे के मद्देनज़र गाँव में बाहरी लोगों की ऐंट्री पर सख्ती बरती जाएगी व केवल पास धारक व्यक्ति को ही प्रवेश करने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये फैसला सभी गाँव वालों ने सर्वसम्मति से लिया गया है ताकि गांववासी सुरक्षित रहें। उन्होंने सभी गांववासियों से कहा कि सभी अपने घरों पर रहकर लॉकडाउन के नियमो का पालन करे l
धर्मेंद्र सैनी ने बताया कि जो गेट खुले हैं वहां पर लोगों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है केवल कर्फ्यू का पास वाले लोगों को आने की इजाजत होगी।
दरिया पुलिस चौकी के प्रभारी मोहित बेनीवाल ने भी बताया कि बढ़ते संकट को देखते हुए स्थानीय पुलिस सख्ती बरत रही है व बिना इजाजत घूमने वाले 18 लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर चुकी है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस लाइलाज महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें तभी बीमारी को रोका जा सकेगा।
उन्होंने बताया कि उनकी उनके एरिया के अंतर्गत सख्ती बढ़ा दी गई है। दोपहर 2 बजे के बाद जो व्यक्ति घूमता हुआ पाया जाता है उस पर सख्त कार्रवाई की जाती है। बेनीवाल ने बताया कि उनके पुलिस मुलाजिम ग्राम दरिया की मार्केट और गलियों में निगरानी रख रहे हैं ताकि वहां लोग नियमों  की अनदेखी न करें। उन्होंने बताया कि चौकी द्वारा 24 घंटे नाका लगाया गया है।  उन पर कड़ी कार्रवाई कार्रवाई की जा रही है जो लोग बिना कर्फ्यू पास के पाए जाते हैं। 
गांव को सील करने के दौरान हरबंस सिंह, हरजीत सिंह,  सुरजीत सिंह,  राजू,  हरनेक सिंह आदि भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment