Monday 20 January 2020

गौशाला में नहीं थम रहा गायों की मौतों का सिलसिला: युवा कांग्रेस ने खटखटाया भारतीय पशु कल्याण बोर्ड का दरवाजा

By 121 News

Chandigarh 20th Jan-2020:- इंडस्ट्रियल एरिया, फेस 1 में सीटीयू वर्कशॉप के पास स्थित गौशाला में गायों की मौतों का सिलसिला नहीं थम रहा जिस कारण अब चण्डीगढ़ युवा कांग्रेस ने आखिरकार पशु कल्याण बोर्ड का दरवाजा खटखटाया है।

इस मामले में चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के एक 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय पशु कल्याण बोर्ड को पत्र  लिखकर मौजूदा स्थिति से अवगत करने के लिए समय माँगा है।

ये जानकारी देते हुए युवा नेता सुनील यादव विनायक बंगीआ ने बताया की युवा कांग्रेस ने एक पत्र के माध्यम से भारतीय पशु कल्याण बोर्ड को सारी वास्तुस्थिति की जानकारी देते हुए ये पर लिखा है और कार्यकारिणी अध्यक्ष लव कुमार के नेतत्व में महासचिव आशीष गजनवी, जानु मलिक अन्य दो नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने का समय माँगा है।      

यादव ने बताया की  इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1 की गोशाला में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है। इस गोशाला की सार फिलहाल कोई भी नहीं ले रहा यहाँ अंगहीन जानवरों को जितनी सुविधा मिलनी चाहिए फिलहाल वे नहीं मिल रही हैं। इसके चलते गौशाला में पशुओं की सही ढंग से देखभाल नहीं हो पा रही है। गौशाला में शैड की कमी होने के कारण कई गोवंश को खुले आसमान के तले ही मजबूरन बांधा जा रहा है। इतनी ठण्ड में खुले आसमान में रहने से गोवंश की हालत खराब हो रही है। इन सभी की रूटीन में जांच होनी बेहद जरूरी है। स्टाफ की कमी के चलते समस्या बढ़ रही है। इसे लेकर कई बार कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओ द्वारा लापरवाही की उच्च स्तरीय जाँच की माँग की जा चुकी है लेकिन भाजपा शासित नगर निगम द्वारा इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो रही है जबकि  गोवंश की समस्याओं का समाधान बहुत जरूरी है।

No comments:

Post a Comment