Friday 28 April 2017

ढाई वर्ष में ढाई कोस भी नहीं चली भाजपा: कुलदीप बिश्नोई

By 121 News

Chandigarh 28th April:- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि ढाई वर्षों के कार्यकाल में एसवाईएल सहित प्रदेश से जुड़े अहम मुद्दों को सुलझाने की दिशा में ठोस कदम उठाना तो दूर मुख्यमंत्री जी हरियाणा के हितों की केन्द्र के समक्ष दमदार पैरवी ही नहीं कर पाए। शासन, प्रशासन पर कमजोर पकड़ के कारण विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं। मुख्यमंत्री, मंत्रियों एवं विधायकों का आपस में तालमेल ही नहीं है। हर दिन भाजपा के ही विधायक सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। ढाई वर्षों में अपनी असफलता से सबक लेकर जनहित की दिशा में ठोस कदम उठाना तो दूर मुख्यमंत्री जी अब सरकार के कामकाज का गियर बदलने की बात कहकर अपनी कमियों को छुपाने का असफल प्रयास कर रहे हैं। ढाई वर्ष में प्रदेश सरकार ढाई कोस भी नहीं चली। सिवाए अधिकारियों के तबादले करने के इस सरकार ने कुछ नहीं किया। आज राज्य के हर वर्ग में प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ जबरदस्त रोष है और आने वाले चुनावों में वोट की चोट से जनता भाजपा को वायदाखिलाफी का सबक सिखाएगी। वे शुक्रवार को नलवा एवं आदमपुर हलके में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कई शादी समारोह एवं लोगों के सुख-दुख में शिरकत की। 

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि विपरित हालातों के बावजूद प्रदेश के किसान वर्ग ने जबरदस्त मेहनत करके राज्य की मंडियों को गेहूं की भर दिया है, लेकिन यहां पर भाजपा सरकार की लचर कार्यप्रणाली का खामियाजा किसान, आढ़ती एवं मजदूर वर्ग को भुगतना पड़ रहा है। तो समय पर गेहूँ का उठान हो पा रहा है और ही किसानों को उचित समर्थन मूल्य मिल रहा है। मंडियों में पर्याप्त बारदाने, शैडों तथा पीने के पानी की व्यवस्था तक करवाने में भाजपा सरकार असफल साबित हुई है। हिसार लोकसभा क्षेत्र की अनाज मंडियों में हजारों टन मीट्रिक टन गेहूँ खुले में पड़ा हुआ है, जिसके उठान की आस में किसान मंडियों में बैठे हैं। हिसार जिले में मुख्यमंत्री द्वारा की गई कुल 305 घोषणाओं में से अभी तक भी 246 घोषणाएं तो ऐसी हैं, जिन पर कोई भी काम शुरू नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति की बावजूद खट्टर सरकार विकास को ढोल पीट रही है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज प्रदेश में चहुं ओर बिजली, पानी की कमी को लेकर लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। सुशासन के दावे करने वाली भाजपा सरकार में लोग पेयजल के लिए तरस गए हैं। शहरी, अर्बन क्षेत्रों में बिजली के बेमियादी कट लगाए जा रहे हैं, जिससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो गई है। अनाप-शनाप टैक्सों तथा नित नए नियमों की वजह से बर्बादी की कगार पर पहुंच चुका व्यापारी वर्ग इस सरकार में सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। पूरे राज्य में अनेक छोटे-बड़े उद्योग धंधे पलायन कर गए हैं। कर्मचारी वर्ग भी सरकारी नीतियों से तंग आकर सड़कों पर उतरने को मजबूर है।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि जिन उम्मीदों से राज्य की जनता ने भाजपा को सत्ता सौंपी थी, उन सभी पर खरा उतरने पर भाजपा पूरी तरह से फेल साबित हुई है, जिससे हरियाणा की जनता अब कांग्रेस की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही है। जिस प्रकार से 2005 में चौ. भजनलाल के नेतृत्व में कांग्रेस ने ऐतिहासिक सफलता प्राप्त की थी, उसी प्रकार 2019 में कांग्रेस जनता का दिल जीतकर 70 से भी ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में वापसी करेगी और हरियाणा में चौ. भजनलाल का स्वर्णिम दौर फिर वापिस आएगा।

इस दौरान रणधीर सिंह पनिहार, बलदेव खोखर, रत्न सिंह चेयरमैन, जयवीर गिल, मान सिंह चेयरमैन, दलबीर सलेमगढ़, ईश्वर नंबरदार, सुधीर काकड़, सुनील गोदारा आदि उपस्थित थे।

 

No comments:

Post a Comment