Thursday 12 January 2017

आशा जसवाल बनी चंडीगढ़ की मेयर:राजेश गुप्ता और अनिल दुबे निर्विरोध बने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर

By 121 News'

Chandigarh 12th January:- चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में भाजपा ने मेयर पद के लिए हुए चुनाव में बाजी मार ली। 36 में से 31 वोट हासिल कर भाजपा की आशा जसवाल चंडीगढ़ की नई मेयर चुन ली गई।उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की मेयर पद की उम्मीदवार गुरबख्श रावत को चार वोट ही मिले। वहीं, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव से पूर्व कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम वापस लेने से राजेश गुप्ता सीनियर डिप्टी मेयर और अनिल दुबे निर्विरोध डिप्टी मेयर चुने गए।

 नगर निगम के नवनिर्मित सभागार में आज मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए चुनाव में भाजपा ने तीनो पदों पर कब्ज़ा कर लिया है। मेयर पद के लिए चुनाव प्रक्रिया नगर निगम की प्रथम मेयर रही और मनोनीत पार्षद कमला शर्मा की देखरेख में संपन्न हुए। मेयर पद के लिए यहाँ भाजपा की ओर से आशा जायसवाल उम्मीदवार थी तो कांग्रेस की तरफ से गुरबख्श रावत मैदान में थी, जैसा की उम्मीद थी की मुकाबला एक तरफ़ा है वैसा ही परिणाम सामने आया।आशा जायसवाल को यहाँ 36 में से 31 मत हासिल हुए वही गुरबख्श रावत को 04 ही वोट पड़े। जो की उनकी ही पार्टी के पार्षदों द्वारा पड़े थे। जब की निर्दलीय उम्मीदवार दलीप शर्मा ने मेयर चुनाव के लिए अपने मत का प्रयोग ही नही किया।

वहीं, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के लिए होने वाली वोटिंग से पहले ही कांग्रेस की शीला फूल सिंह और रविंदर कौर गुजराल के नाम वापस ले लेने से भाजपा के उम्मीदवार राजेश गुप्ता और अनिल दुबे निर्विरोध सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर चुन लिए गए।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन तथा सांसद किरण खेर ने भाजपा की मेयर आशा जायसवाल,सीनियर डिप्टी मेयर राजेश गुप्ता और डिप्टी मेयरअनिल दुबे का विजयी होने पर लड्डूयों से मुह मीठा करवाया और उन्हें पदभार ग्रहण करवाया।

No comments:

Post a Comment