Thursday 28 November 2013

Chandigarh Aids Control Society To Organise AIDSCON-3 on 29th November

By 1 2 1 News Reporter

Chandigarh 28th November:--- चंडीगढ़ प्रशासन और चंडीगढ़ एड्स कंट्रोल सोसायटी की तरफ से ऐडस्कोन-3 का आयोजन 29 नवम्बर से किया जा रहा है। यह आयोजन सरकारी मेडिकल कालेज सैक्टर 32 के आडिटोरियम में 2 दिन के लिए किया जा रहा है।  इसमें एड्स कंट्रोल सोसायटी और डिपार्टमेंट पब्लिक रिलेशन ,चंडीगढ़ प्रशासन के इलावा एड्स के कंट्रोल में जुटी कई सवयंसेवी संस्थाएं हिस्सा ले रही हैं।  इस आयोजन में एड्स से पीड़ित मरीज़ भी हिस्सा लेंगें और अपने अनुभव सभी के साथ बांटेगे।  आज चंडीगढ़ के सैक्रिएट में चंडीगढ़ के गृह सचिव अनिल कुमार और चंडीगढ़ एड्स कंट्रोल सोसायटी की डायरेक्टर विनीता गुप्ता ने इसकी जानकारी पत्रकारों को दी।

चंडीगढ़ के गृह सचिव और चंडीगढ़ एड्स कंट्रोल सोसायटी के चैयरमैन अनिल कुमार ने बताया के पिछले दो साल से हम ऐडस्कोन कार्यक्रम करवा रहे हैं और यह काफी सफल भी रहे हैं।  इसीलिए हम इस कार्यक्रम का तीसरा चैप्टर शुरू करने जा रहे हैं।  इस का उद्देश्य लोगों को एड्स के बारे में जागरूक करना और इसका डर लोगों के दिलों से निकालना है।

वहीँ चंडीगढ़ एड्स कंट्रोल सोसायटी की डायरेक्टर विनीता गुप्ता ने बताया के इस सेमिनार मैं डाक्टर, मरीज़ और विभाग के क्रमचारी हिस्सा लेते हैं और एड्स के बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हैं।  इस कार्यक्रम में एड्स से पीड़ित भी कर अपनी आपबीती भोई सुनाते हैं जिससे दूरों को हौंसला मिलता है।  हमारे विभाग से सभी दवाइयां मुफ्त मिलती हैं। हम जनवरी 2013 से सर्वे शुरू कर रहे हैं जिसमे खून के सैम्पल में एच आई वी पॉसिटिव होने पर उनके सवभाव का भी अवलोकन किया जाएगा ताकि उनको एड्स होने के कारणों के बारे में जानकारी हासिल की जा सके।

 

No comments:

Post a Comment