Tuesday 24 September 2013

Punjab govt partners with Max India Foundation to hold the largest Cancer Screening Camp in Punjab

 

By 1 2 1 News Reporter           

Chandigarh 24th  September:--- पंजाब सरकार पंजाब से कैंसर खतम करने के लिए कटिबद्ध है और इसके खात्मे के लिए वह प्राइवेट सवास्थ्य सेवाएं भी ले रही है।  इसी सिलसिले में अज मेक्स हास्पिटल के साथ मिल कर पंजाब सरकार ने पंजाब के सभी 22 जिलों में कैंसर को जाचने की दूसरी मुहीम 28 और 29 सितम्बर को  को शुरू करने का एलान किया है।  इस अवसर पर पंजाब के मुख्य मंत्री परकाश सिंह बादल के इलावा पंजाब कैंसर स्क्रीनिंग कैम्प के अवेयरनेस एम्बेसडर क्रिकटर युवराज सिंह तथा मेक्स हास्पिटल के कई डाक्टर भी पंजाब भवन में मौजूद थे।

 

क्रिकटर युवराज ने बताया के  ©‹ãð भी कैंसर से ड़र लगता था पर यह बात तो सपष्ट है के यह लड़ाई ¥ÂÙð ¥æ ही लड़नी पड़ती है। इसलिए ßã  लोगों से अपील करते है की  सभी तरह के डर त्याग कर कैंसर के इलाज के लिए आगे आयें और इस जानलेवा बीमारी से छुटकारा पायें।

 

मुख्यमंत्री परकाश सिंह बादल ने बताया के पछले सर्वे के अनुसार पंजाब के दो करोड़ 70 लाख लोगों को सर्वे में शामिल किया गया था जिसमे से 24000 लोगों को कैंसर पीड़ित पाया गया और 87000 लोग ऐसे थे जिनको कैंसर होने की संभावना थी।  इस दो दिवसीय कैंसर जांच मुहीम के तहत पंजाब के सभी जिलों में जांच का काम किया जाएगा और ज़रूरतमंद लोगों का इलाज डेढ़ लाख रूपए तक मुफ्त किया जाएगा जिसके लिए पैसा सी एम् रिलीफ फंड से दिया जाएगा।  उन्होंने चुटकी लेते हुए यह भी कहा के में कैंसर एक्सपर्ट तो नहीं हूँ पर पालिटिक्स एक्सपर्ट हूँ जिसके बारे में जो चाहे मेरे से सलाह ले सकता है।

 

ßãè अमृतसर के सांसद नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा सरकार के खिलाफ की जा रही बयानबाजी को लेकर मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल अब नर्म पड़ते दिखाई दे रहे है। कुछ दिनों पहले बादल ने सिद्धू का कोंग्रेस से मैच फिक्स करने की बात कही थी लेकिन आज बादल अपने द्वारा दिए गए बयानों से पलट गये. बादल ने कहा की उन्होंने ऐसा कोई ब्यान नहीं दिया था। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा की सिद्धू के साथ कोई विवाद नहीं है। और नाही अकाली दल ने उनका कभी बहिष्कार किया है। बादल ने कहा की भाजपा के किसी भी नेता के साथ सरकार का कोई विवाद नहीं है। नवजोत सिंह सिद्धू को आगे टिकट मिलेगी या नहीं ये भाजपा का अपना फैसला है।  वहीँ उन्होंने कहा की एन डी में कोई भी शामिल होगा उसका स्वागत किया जायेगा।  टी दी पी के एन डी में शामिल होने की ख़बरों का भी उन्होंने स्वागत किया है। 

 

गौरतलब है की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने सिधु और सरकार के बीच चल रहा विवाद ख़तम करवा दिया है।  राजनाथ सिंह ने सोमवार को मुख्यमंत्री के साथ इस मुद्दे पर मुलाकात भी की थी। 

 

No comments:

Post a Comment