Friday 22 December 2023

निजाम-ए-हैदराबादी फूड का मजा ले सकते हैं चंडीगढ़ ट्राईसिटी वासी: वैज और नोन वैज व्यंजनों से शुमार हैदराबादी फूड फेस्टिवल 30 दिसंबर तक जारी रहेगा

By 121 News
Chandigarh, Dec.22, 2023:-उत्सवों के उत्साह के बीच सिटी ब्यूटीफुल लजीज व्यंजनों के शौकिनों के लिये निजामों की नगरी - हैदराबाद के स्वाद पेश करने जा रहा है। मौका है चंडीगढ़ सेक्टर 43 और पंचकुला सेक्टर 9 स्थित होटल वैस्टर्न कोर्ट में आयोजित किये जाने वाले हैदराबादी फूड फेस्टिवल का  जहां नवाबी नजाकत से सिर्फ शाही व्यंजनों को लुत्फ ही नहीं उठा पायेंगें बल्कि पूरी उम्र इस अनुभव को याद रखेंगें। वैस्टर्न कोर्ट 43 में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान जनरल मैनेजर संदीप कौंडल ने बताया कि अपने गेस्टों के साथ साथ शहरवासियों को रोटिन से कुछ हट कर हैदराबादी फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है जो कि 30 दिसंबर तक जारी रहेगा।

विस्तृत मेन्यू से रूबरू करवाते हुये मास्टर शैफ गजिन्द्र ने बताया कि फेस्टिवल के दौरान उनके मेन्यू में वेज और नॉनवेज कैटेगरी में कुल 34  व्यंजन शामिल है। निजाम का राजसी भोज केवल मांसाहारी व्यंजनों तक ही सीमित नहीं रहा है बल्कि समय के साथ साथ शाकाहारी व्यंजन भी इस विरासत का हिस्सा बने। फेस्टिवल के दौरान उनका प्रयास रहेगा कि मेन कोर्स फूड सहित स्नैक्स से लेकर स्वीट डिश तक गेस्ट को हैदराबादी खाने के हर पहलू से अवगत करा सकें। फूड फेस्टिवल में परोसे जाने व्यंजनों में नवाबी मच्छली, बेगम बादशाह कबाब, गोश्त शिकमपुरी कबाब, नरगसी कोफता करी, गोश्त दालचा, मुर्ग दो प्याजा, मुर्ग निजामी शाही, सब्ज निजामी तंदूरी प्लैटर, मशरुम टिक्का, मच्छली का सालन, गोश्त दालचा, मिर्ची का सालन, सफरी गोश्त, बघारे बैंगन, हैदराबाद गोश्त बिरयानी, खट्टी दाल, खट्टे मिठे आलू, हैदराबादी गोश्त बिरयानी, चूर चूर नान, रोगानी नान, जफरानी हलवा, फिरनी, शाही टुकड़ा आदि शुमार है। लगभग दो दशकों को होटल किचन का अनुभव रखने वाले गजिन्द्र ने बताया कि इन व्यंजनों में सिकरेट मसालों और बूटियों को उत्तम समावेश देखने को मिलता है जो कि यकिनन शहर में और कहीं प्राप्त नहीं होगा।
 
हैदराबाद फूड फेस्टिवल का मजा गेस्ट हर शाम संजीव सूद की मधुर गायकी से साथ प्राप्त कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment