Wednesday 31 July 2024

शहर में तीन दिवसीय विवेक हाई फिएस्टा 2024 की शुरुआत

By 121 News
Chandigarh, July 31,  2024:- विवेक हाई स्कूल, चंडीगढ़ में तीन दिवसीय विवेक हाई फिएस्टा 2024 (VHF'24) की शुरुआत हो चुकी है और इसमें कई तरह के वाइब्रेंट आयोजन किए जा रहे हैं। इसमें शामिल बच्चे भी खेल और मनोरंजन के साथ काफी कुछ नया भी सीख रहे हैं।

पहले दिन की शुरुआत 31 जुलाई को प्रभावशाली साइंस फेस्ट और हिस्ट्री फेस्ट से हुई और  प्रिंसिपल रेणु पुरी ने उद्घाटन समारोह के दौरान विवेक हाई फेस्ट की शुरुआत की घोषणा की।

 इस शानदार आयोजन में इंटरएक्टिव साइंस क्विज, साइंस कैफे, साइंस ड्रामा और साइंस फोटोग्राफी जैसी कई रोचक साइंस गतिविधियां शामिल थीं; जबकि हिस्ट्री फेस्ट में हिस्ट्री क्विज और डाक टिकट डिजाइनिंग प्रतियोगिता शामिल थी।

 चंडीगढ़ कैपिटल रीजन, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के 20 प्रसिद्ध स्कूलों के कक्षा चार से प्लस टू तक के स्टूडेंट्स इस फिएस्टा में भाग ले रहे हैं। इस आयोजन में पाइनग्रोव स्कूल, सोलन और स्प्रिंगडेल, अमृतसर वसंत वैली, दिल्ली और सिंधिया स्कूल, ग्वालियर जैसे प्रतिष्ठित स्कूलों के 400 से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हो रहे हैं।

 प्रत्येक कार्यक्रम में व्यक्तिगत विजेताओं को सम्मानित किया जा रहा है और फेस्ट का समापन टॉप परफॉर्म करने वाले स्कूल को एक ओवरऑल ग्रैंड ट्रॉफी प्रदान करने के साथ होगा।

 चंडीगढ़ के विवेक हाई स्कूल की प्रिंसिपल रेणु पुरी ने बताया कि स्कूल स्टूडेंट्स के ओवरऑल डेवलपमेंट के लिए प्रतिबद्ध है और वीएचएफ'24 का लक्ष्य इसे हासिल करना है। यह कार्यक्रम क्रिएटिविटी, नॉलेज और जोश का एक असाधारण प्रदर्शन होगा, जिसमें स्टूडेंट्स को शामिल करने और प्रेरित करने के लिए डिज़ाइन की गई विभिन्न प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

आयोजन के दूसरे दिन, 1 अगस्त को , इंग्लिश डिबेट, प्रेरक भाषण और ड्रामेटिक इंटरप्रिटेशन प्रतियोगिताओं के साथ-साथ मूट कोर्ट प्रतियोगिता और बोलने के कौशल जैसी गतिविधियाँ आयोजित होंगी । कॉमर्स डिपार्टमेंट अगले दो दिनों में आंत्रप्रेन्योरशिप स्किल्स को प्रस्तुत करने के लिए टैगलाइन और लोगो डिजाइनिंग तथा बिजनेस वेंचर ऑफरिंग के  स्टॉर्मी सेशंस से युक्त बिजनेस कॉन्क्लेव की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

आयोजन के तीसरे दिन,  2 अगस्त, 2024 को जो  समापन दिवस भी है पर इंग्लिश प्रेरक स्पीकिंग, इंग्लिश डिबेट और ड्रामेटिक इंटरप्रिटेशन, बिजनेस रील टू रियल और  टैगलाइन और लोगो डिजाइनिंग के फाइनल राउंड्स होंगे, उसके बाद समापन पुरस्कार समारोह आयोजित किया जाएगा।

आखिरी दिन, फाइनल अवॉर्ड्स कम समापन समारोह के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल कंवलजीत सिंह ढिल्लों, पीवीएसएम, यूवाईएसएम, वाईएसएम, वीएसएम, (सेवानिवृत्त) भारतीय सेना के जनरल ऑफिसर और चेयरमैन, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी), आईआईटी मंडी मुख्य अतिथि होंगे।

प्रिंसिपल  रेणु पुरी ने कहा कि तीन दिवसीय 'वीएचएफ'24 छात्रों के बीच सहयोग और आपसी मेलजोल के गुणों को सामने लाने के लिए गतिविधियों की एक शानदार सीरीज की मेजबानी करेगा।

No comments:

Post a Comment