Monday 18 December 2023

वंडर कार्निवाल में इंटरनेशनल ख्याति प्राप्त दर्शनीय गगनचुंबी स्ट्रक्चर बन रही लोगों के आकर्षण का केंद्र

By 121 News
Chandigarh, Dec.18, 2023:-चंडीगढ़ में कार्निवाल कल्चर को अलग ही रूप देने (चाहे सी वर्ल्ड हो, डायनासौर या गेटवे ऑफ इंडिया, लाल किला के आकर्षक प्रवेश द्वार हों), के लिए विख्यात अपैक्स इंटरनेशनल एक बार फिर से मेला देखने के शौकीनों के लिए कुछ विशेष लेकर आए है। इस बार अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लंदन ब्रिज, बुर्ज खलीफा, ट्विन टावर, डिज्नीलैंड और यूनिवर्सल ग्लोब सहित फ्रेम बिल्डिंग को तैयार किया गया है। जिसके आगे सेल्फी और फ़ोटो लेना लोगों को निश्चित रूप से आकर्षित करेगा। यह सब देखने को मिलेगा सेक्टर 34 एग्जीबिशन ग्राउंड में 17 दिसम्बर 2023 से जनवरी 2024 माह के अंत तक चलने वाले वंडर कार्निवाल में। 
   वंडर कार्निवाल के संचालक अलंकेश्वर भास्कर, सुनील कुमार गोयल उर्फ बिल्ला और अजय कुमार गोयल ने बताया कि अगर आप अच्छा वीकेंड बिताना चाहते हैं तो एक बार इस वंडर कार्निवल का रुख कर सकते हैं। यहां आपको एक शानदार शाम बिताने का मौका मिलेगा। इस जगह पर आप न केवल दोस्तों के साथ बल्कि फैमिली के साथ भी जा सकते हैं। रंगों से भरपूर कार्निवल मनोरंजन की सवारी से भरा हुआ है, यहां मस्ती करने के बाद ये दिन आपका यकीनन खुशियों से भर जाएगा।

 इसके अलावा आप फूड स्टॉल पर पंजाबी, साउथ इंडियन सहित डोमिनो पिज़्ज़ा और अलग-अलग व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त, बच्चों और वयस्कों के लिए लगभग 09 झूले लगाए गए थे। झूलों में  बच्चों -वयस्कों के लिए ड्रैगन व्हील, कोलंबस, ब्रेक डांस, मिककी माउस, ट्रैन, स्कारी हाउस और मेरी गो राउंड इत्यादि शामिल हैं। इसलिए सभी झूलों का भी फिटनेस परीक्षण किया गया है। 

यहां अंदर जाने वाले प्रवेश द्वार को भी बेहद ही आकर्षक तरीके से सजाया गया है। कार्निवाल में प्रवेश के लिए प्रत्येक व्यक्ति से प्रवेश शुल्क मात्र ₹50 रखा गया है।

यहां हर तरह की दुकानें हैं, जैसे रेडीमेड कपड़े, टेराकोटा मूर्तियां, राजस्थानी प्योर गचक, वुडन डिज़ाइनर फर्नीचर, पानीपत हैंडलूम, बदोई कारपेट, कश्मीरी गर्म वस्त्र, और  मैग्नेटिक अक्यूप्रेशर मशीन, किताबें और बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले उपलब्ध हैं।
 
अलंकेश्वर भास्कर अनुसार कार्निवाल में सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम है। कार्निवाल में जगह जगह पर सी सी टी वी इनस्टॉल किए गए हैं। किसी भी तरह की अनहोनी के लिए फायर सुरक्षा उपकरण का भी इंतेजाम है।

No comments:

Post a Comment