Wednesday 29 November 2023

लक्ष्य, अटूट विश्वास और भक्ति, भगवान को पाने का मार्ग: कथा व्यास

By 121 News
Chandigarh, Nov.29, 2023:- कार्तिक मास के शुभ अवसर पर  सुंदरकाण्ड महिला मंडली, चंडीगढ़ द्वारा सेक्टर 40 डी के मैदान में आयोजित साप्ताहिक श्रीमद्भागवत कथा के दौरान कथा व्यास सुरेश शास्त्री ने उपस्थित श्रद्धालुओं को ध्रुव महाराज का प्रसंग सुनाया और बताया कि ध्रुव महाराज ने भगवान को भक्ति अपने अटूट विश्वास व भक्ति के माध्यम से प्राप्त किया। जिसमें यह गुण आ जाए व भगवान को आसानी से प्राप्त कर लेता है। उन्होंने आगे कहा कि हम सभी को भी परमात्मा की साधना पूर्ण निष्ठा, निष्कपट भाव से करनी चाहिए जो जीव भगवान के ऊपर विश्वास रखते हैं उनकी हर मनोकामना पूर्ण होती है।

कथा के दौरान कथा व्यास सुरेश शास्त्री ने सुंदर भजन गाकर श्रद्धालुओं का समां बांधा। कथा के अनुसार भजन गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर भाव-विभोर किया। इस बीच महिला सुन्दरकाण्ड मंडली द्वारा भगवान हनुमानजी की सुंदर लाइव आकर्षित झांकी भी प्रस्तुत की गई। कलाकार हनुमानजी की वेशभूषा में थें। जिन्हें देख सभी श्रद्धालुओं ने भगवान हनुमानजी के जयकारे लगाए और नृत्य किया।

इस अवसर पर कथा के आयोजक व मंडली की प्रधान नीमा जोशी ने बताया कि कथा से पूर्व व्यास पूजन विधि विधान से किया गया तथा कथा के उपरांत श्रीमद्भागवत की सामूहिक रूप से आरती की गई। उन्होंने बताया कि कथा 3 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment