Monday 29 May 2023

इंग्लिश मीडियम निरंकारी सन्त समागम आयोजित

By 121 News
Chandigarh, May 29, 2023:- निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आर्शीवाद से संत निरंकारी सत्संग भवन सेक्टर 45 चंडीगढ़ में एक इंग्लिश मीडियम समागम आयोजित किया गया । जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया । इस अवसर पर महात्माओं  ने इंगलिश भाषा का सहारा लेते हुए गीत, कविता, भाषण के रूप में निरंकारी मिशन के सिद्धान्तों तथा मानवता के उथान की चर्चा की। उन्होंने अपने संदेश में कहा  कि इस प्रभु के दर्शनों के बिना मानव जीवन व्यर्थ है। 
नरपाल सिंह  ज्ञान प्रचारक, मोहाली   ने अपने संबोधन में कहा कि अंग्रेजी भाषा एक सार्वभौमिक भाषा है। विश्वभर में अंग्रेजी भाषा को बोलने वालों की संख्या काफी अधिक है। इसी को ध्यान में रखते हुए बाबा हरदेव सिंह जी महाराज ने अंग्रेजी भाषा को अधिक सीखने व इसके माध्यम से मिशन के प्रचार प्रसार में सहायक है।  
नरपाल सिंह ने आगे कहा कि ब्रह्मज्ञान की प्राप्ति के बाद ही एकत्व का अर्थ समझ में आता है और फिर इन्सान की जात-पात, रंग, भाषा आदि पर आधारित सभी भेद-भाव संबंधित सभी धारणाएं स्वयं ही समाप्त हो जाती हैं । आज सतगुरु का यही संदेश है कि हम हर परिस्थिति में प्रत्येक मानव से प्यार करें ।
 एन के गुप्ता, मुखी एरिया, सेक्टर- 45 ने  नरपाल सिंह जी, ओ पी  निरंकारी जोनल इंचार्ज,चंडीगढ़ ज़ोन और सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद किया।

No comments:

Post a Comment