Tuesday 25 April 2023

रविंदर सिंह बिल्ला ने चिल्ड्रन विद स्पेशल नीड्स को बांटे नजर के चश्मे

By 121 News
Chandigarh, April 25, 2023:-रायपुर खुर्द के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार को एक कार्यक्रम के तहत लगभग 200 चिल्ड्रन विद स्पेशल नीड्स को नजर के चश्मे वितरित किए गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विख्यात समाजसेवी ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविन्द्र सिंह बिल्ला द्वारा इन बच्चों में यह नजर के चश्मे बांटे। इस मौके सेक्टर 32 गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से डॉक्टर गुरजीत कौर भी उपस्थित थी।

-मुख्य अतिथि रविंदर सिंह बिल्ला ने कहा कि आजकल मां-बाप बच्चों को व्यस्त रखने के लिए उन्हें मोबाइल या लैपटॉप पकड़ा देते हैं। जोकि सरासर गलत है। इन गैजेट्स में बिज़ी होकर वो बच्चे मां बाप को परेशान नहीं करते। इस तरीके से मां-बाप अपना काम कर पाते हैं। लेकिन उनकी ये ट्रिक बच्चों की आंखों की सेहत के लिए बिल्कुल अच्छी नहीं। इसीलिए जितना हो सके बच्चों को इनसे दूर रखें, ताकि भविष्य में उन्हें पढ़ने में दिक्कत ना हो। 

स्कूल प्रिंसिपल संजीव सिंगला ने कहा कि स्कूल में शिविर लगाकर जिन बच्चों की आंखों की रोशनी कम थी और दिखाई देने में परेशानी होती थी, उन सभी बच्चों की नेत्र जांच कराई गई थी, जिसके अंतर्गत लगभग 200 बच्चों को दृष्टि दोष पाया गया था। स्कूल टीचर के प्रयास से आयोजित इस कार्यक्रम और बच्चों के लिए जुटाए गए इन चश्मों को उन सभी बच्चों को ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविन्द्र सिंह बिल्ला द्वारा बांटे गए। जिससे उनको अब साफ दिखाई देने लगेगा। इससे अब उनकी पढ़ाई भी बाधित नही होगी। उन्होंने आगे कहा कि रविन्द्र सिंह बिल्ला ट्राईसिटी के अंदर समाजसेवा में एक जाना पहचाना नाम है, उन्हें बुलाने का उद्देश्य बच्चों को प्रोत्साहित करना है।

No comments:

Post a Comment