Monday, 10 January 2022

ऑडी इंडिया ने 2021 में 101% वृद्धि दर्ज की

By 121 News
Chandigarh Jan.10,2022:- ऑडी इंडिया ने 2021 में बिक्री में 101% की वृद्धि के साथ मजबूत वापसी की है। सेमी-कंडक्‍टर से जुड़ी चुनौतियों और महामारी की विनाशक दूसरी लहर के बावजूद वॉल्‍यूम्‍स को दोगुना कर 3293 यूनिट पर पहुँचाया है।
नौ प्रोडक्‍ट लॉन्‍चेज के साथ साल 2021 ऑडी इंडिया के लिये एक्‍शन से भरपूर साल था। चार रिंग्‍स वाले इस ब्राण्‍ड ने ईवी स्‍पेस में भी एक या दो नहीं, बल्कि पाँच मॉडल्‍स के साथ कदम रखा और भारत में पाँच इलेक्ट्रिक कारों की पेशकश करने वाला एकमात्र ब्राण्‍ड बन गया। (ऑडी ई-ट्रॉन 50, ऑडी ई-ट्रॉन 55, ऑडी ई-ट्रॉन स्‍पोर्टबैक 55, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी, ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी)
ऑडी क्‍यू8, ऑडी ए4, ऑडी ए6 और ऑडी आरएस मॉडल्‍स जैसे प्रोडक्‍ट्स ने मजबूत प्रदर्शन जारी रखा और साल 2022 के लिये ब्राण्‍ड के पास अच्‍छे-खासे ऑर्डर हैं। रिटेल के मामले में ऑडी इंडिया ने 2021 में न केवल नये कार शोरूम और वर्कशॉप खोले, बल्कि अपनी प्री-ओन्‍ड कार फैसिलिटीज की संख्‍या को सात से दोगुना कर 14 पर पहुँचा दिया।
कंपनी अपने बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय उपभोक्‍ताओं और स्‍टार्टअप ब्रिगेड के युवाओं की डिस्‍पोजेबल इनकम बढ़ने को देती है। 2021 में इस ब्राण्‍ड ने परफॉर्मेंस एंड लाइफस्‍टाइल कारों (पीएलसी) की बिक्री में 150 प्रतिशत वृद्धि देखी, जिनका मूल्‍य 1 करोड़ रूपये से शुरू होता है। इसके अलावा ऑडी इंडिया ने दिसंबर 2021 में अपनी एंट्री-लेवल एसयूवी ऑडी क्‍यू2 की 200 से ज्‍यादा यूनिट्स बेचीं।
कंपनी पिछले साल के बेहतरीन परफॉर्मेंस का फायदा लेना चाहती है।
ऑडी इंडिया फरवरी के पहले हफ्ते में अपनी लेजेंडरी ऑडी क्‍यू7 को लॉन्‍च कर 2022 की शुरूआत करेगी, जिसके बाद वॉल्‍यूम और टॉप-एंड मॉडल्‍स का रणनीतिक मेल आएगा।
यह ब्राण्‍ड एक स्‍थायी और फायदेमंद व्‍यवसाय के रूप में उभरने के अपने लक्ष्‍य के करीब आया है। ऑडी इंडिया की हर कोशिश के केन्‍द्र में ग्राहक ही होते हैं और वह स्‍ट्रैटेजी 2025 पर मजबूती से ध्‍यान देना जारी रखेगी।

No comments:

Post a Comment