Tuesday, 3 March 2020

लाइट एंड साउंड शो ‘नानक आया’ का आयेाजन 5 मार्च को

By 121 News

Chandigarh 03rd March:- पंजाबी थियेटर अकादमी यूके द्वारा सिटी एंटरटेनमेंट नेटवर्क चंडीगढ़ और पंजाबी नाटक अकादमी मोहाली के सहयोग से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव को समर्पित एक धार्मिक लाइट एंड साउंड शो 'नानक आया' का आयोजन 5 मार्च को स्थानीय टैगोर थिएटर में किया जाएगा। इस अवसर पर कार्यक्रम 'नानक आया' के लेखक एवं निर्देशक तजिंदर सिंधरा , पंजाबी नाटक अकादमी के चेयरमैन उत्तम सिंह, सिटी एंटरटेनमेंट नेटवर्क के निर्देशक सुमेर सिंह, पंजाबी नाटक अकादमी के अध्यक्ष डॉ. जीएस सिंधरा और प्रोजेक्ट कार्डिनेटर शालिनी थम्मन विशेष रूप से उपस्थित थे।

प्रेस वार्ता के दौरान निर्देशक तजिंदर सिंधरा ने बताया कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश उत्सव को समर्पित यह शार्ट फिल्म उनकी जीवन यात्रा पर आधारित है जो हमें मानवता, प्यार और एकता का संदेश देती है। संस्था द्वारा इस लाइट एंड साउंड शो की हाल ही में पवित्र नगरी अमृतसर एवं लुधियाना में भी आयोजित किया जा चुका है। यह कार्यक्रम गुरु जी के जन्म स्थान 'राए भुए दी तलवंडी' से प्रारंभ होकर सुल्तानपुर लोधी और फिर करतारपुर साहब तक उनकी यात्रा समाप्त होती है। श्री गुरु नानक देव जी हिन्दू, मुसलिम, सिख, सभी धर्मों के लोगों में समान रूप से पूजनीय और श्रद्धा के केंद्र थे। हमें उम्मीद है कि यह फिल्म लोगों को सत्य निष्ठा, मोहब्बत और सदमार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करेगी और लोग उनके उपदेशों का पालन करेंगे। तजिंदर सिंधरा ने बताया कि पंजाब के बाद राजधानी दिल्ली में भी वह इस धार्मिक शो का आयोजन करेंगे ताकि लोगों को सिक्ख इतिहास की जानकारी मिल सके।

इस शो में जिन कलाकारों ने काम किया है उनमें रमेश भारद्वाज, रंजीत पुन्नु, सुखविन्द्र सिंह, बलकार सिंह सिद्धू, राजीव मेहता, अमित कुमार, अमनदीप सिंह, शाहनाज सिंह, लवप्रीत सिंह, सरवन सिंह, लाली एवं रविंदर सिंह बोपाराए आदि शामिल हैं। ध्वनि प्रकाश संयोजन तजिंदर जोशी का है जबकि भारत में शो को कार्डिनेट किया है शालिनी थम्मन और कमलजीत कौर ने। कार्यक्रम का मकसद इस शो के माध्यम से गुरू नानक देव जी के उपदेशों को सारे विश्व में पहुंचाना है।

No comments:

Post a comment