Wednesday 25 September 2024

जेके सुपर सीमेंट ने सालाना कांट्रैक्टर्स मीट “जेके शिखर” का किया भव्य आयोजन

By 121 News
Gorakhpur, Sept.25, 2024:-- जेके सुपर सीमेंट की ओर से सालाना कांट्रैक्टर्स मीट *"जेके शिखर"* का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नार्थ दिल्ली , हरियाणा, पंजाब के 500 से अधिक कांट्रैक्टर्स ने भाग लेते हुए समारोह को सफल बनाया। इस अवसर पर जे के सुपर सीमेंट के टेक्निकल हेड, शकुन वैदया, क्लस्टर हेड मार्केटिंग हरेश  खुशालानी, क्लस्टर हेड कस्टमर तकनीकी सेवा अरविंद जांगीड, ज़ोनल हेड मार्केटिंग सुभाष बिस्ट, हेड इंफ्ल्युएंसर विवेक शर्मा,  ज़ोनल हेड सीटीएस निर्मल शर्मा, स्टेट हेड सीटीएस दिनेश कुमार शर्मा, विकास शर्मा, संजीव राणा, धीरन्दर वीयास आदि गणमान्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

जेके सुपर सीमेंट परिवार पर भरोसा बनाए रखने के लिए 35 से ज़्यादा कांट्रैक्टर्स को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया!

टेक्निकल हेड- शकुन वैदया, क्लस्टर हेड- मार्केटिंग हरेश खुशालानी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य पंजाब, हरियाणा और नार्थ दिल्ली के कांट्रैक्टर्स के साथ मजबूत संबंध बनाना, उनके कार्यों की सराहना करना और उन्हें प्रेरित करना था। 
इस तरह की कांट्रैक्टर्स एनुअल कांफ्रेंस का आयोजन सीमेंट उद्योग के 110 वर्ष के इतिहास में पहली बार किया गया, जिसे "जेके शिखर" का नाम दिया गया। इस मौके पर जेके सुपर सीमेंट के नए अवतार को भी सभी शूरवीर कांट्रेक्टर के समक्ष पहली बार प्रत्यक्ष किया गया । जेके सीमेंट ने अपने 50वें वर्ष में प्रवेश करते ही यह संकल्प लिया है कि वह इस कार्यक्रम को हर साल आयोजित करेगी।

उन्होंने आगे बताया कि जेके सुपर सीमेंट भारतीय अर्थव्यवस्था, डीलरों और कांट्रैक्टर्स के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह उच्च गुणवत्ता वाले सीमेंट का उत्पादन करता है, जिससे निर्माण परियोजनाओं में स्थायित्व और मजबूती आती है। जेके सुपर सीमेंट की मजबूत वितरण श्रृंखला डीलरों को बाजार में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ देती है। कांट्रैक्टर्स को बेहतर निर्माण सामग्री उपलब्ध कराकर यह परियोजनाओं की गुणवत्ता और समय पर पूर्णता सुनिश्चित करता है। इसके साथ ही, स्थानीय रोजगार सृजन और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देकर जेके सुपर सीमेंट भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती में योगदान देता है।

क्लस्टर हेड कस्टमर तकनीकी सेवा अरविंद जांगीड, ज़ोनल हेड मार्केटिंग सुभाष बिस्ट ने बताया कि सिविल कांट्रैक्टर्स निर्माण परियोजनाओं का प्रबंधन करते हुए समय सीमा, बजट और गुणवत्ता का ध्यान रखते हैं। वे निर्माण कार्य को उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा करते हैं और निर्माण सामग्री, मजदूरों व उपकरणों का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करते हैं। कांट्रैक्टर्स स्थानीय निर्माण संहिता और मानकों का पालन सुनिश्चित करते हैं और आर्किटेक्ट, इंजीनियर और ग्राहकों के साथ समन्वय बनाए रखते हैं। इसके अलावा, कांट्रैक्टर्स सीमेंट का व्यापक उपयोग करते हैं, जिससे सीमेंट की मांग बढ़ती है और उद्योग को बढ़ावा मिलता है। उनका योगदान स्थानीय अर्थव्यवस्था और पर्यावरणीय स्थिरता में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

No comments:

Post a Comment