Sunday 21 April 2024

टंडन ने महावीर जयंती पर शहरवासियों को दी बधाई

By 121 News
Chandigarh, April 21, 2024:- लोकसभा चुनाव में भाजपा, चंडीगढ़ से उम्मीदवार संजय टंडन ने एक ओर जहां शहरवासियों को महावीर  जयंती के उपलक्ष्य में बधाई दी वहीं दूसरी ओर शहर में विभिन्न हिस्सों में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों व समागमों में हिस्सा लिया ।

महावीर जयंती के उपलक्ष्य पर सेक्टर 18 स्थित जैन स्थानक व सेक्टर 28 स्थित जैन मंदिर में माथा टेकने के उपरांत अपने संबोधन में लोकसभा उम्मीदवार संजय टंडन ने उपस्थित सभी लोगों को इस पावन दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि कहा कि जैन धर्म के 24वे तीर्थंकर भगवान महावीर ने सदैव सादा जीवन ही व्यतीत किया और अहिंसा परमो धर्म की सीख जनमानस  को  दी। उन्होंने कहा कि इस सीख को हमें अपने जीवन में उतरना चाहिए और उनकी दी गई शिक्षाओं का अनुसरण करना चाहिए। टंडन ने इस अवसर पर महासाध्वी संतोष जी महाराज व श्री सुदेश जी महाराज से आर्शीवाद प्राप्त किया। इस दौरान उनके साथ एसएस जैन सभा से सुभाष जैन, सुकेश जैन, कैलाश जैन व अन्य उपस्थित थे।

धार्मिक आयोजनों की कड़ी में टंडन ने निरंकार भवन में आयोजित एक समागम में भी शिरकत की और निरंकार भवन से अपने जुडाव के बारें में कार्यकारणी से विचार साझे किए। इस दौरान वे निरंकारी कीर्तन में सम्मिलित हुए। वहीं इस समागम के उपरांत टंडन ने सेक्टर 48 स्थित केंद्रीय विहार सोसायटी की वेलफेयर एसोसियेशन द्वारा आयोजित रामायण पाठ व संकीर्तन में शिरकत कर कीर्तन दरबार में माथा टेका और आर्शीवाद लिया। इस अवसर पर एसोसियेशन के प्रधान पीके शर्मा ने कहा कि टंडन सभी के दिलांे में राज करते है और वे इस सोसायटी से कई वर्षो से जुड़े हुए हैं। उनमें धार्मिक व सामाजिक दोनों ही प्रवृतियों का समागम है। इस दौरान एसोसिएशन के सदस्यों ने टंडन का पटका पहना कर सम्मानित किया गया।

बता दें कि टंडन बीते दिन वेरका सोसायटी सेक्टर 49 द्वारा आयोजित माता की चौकी, मार्किट एसोसिएशन, पलसोरा द्वारा आयोजित जागरण में भी सम्मिलित हुए जहां उन्होंने माथा टेका। यहां सोसायटी व एसोसिएशन ने उनका स्वागत किया गया।

No comments:

Post a Comment