Sunday 25 February 2024

बचपन प्ले स्कूल, ज़ीरकपुर ने मनाया "बार्बी & केन " पहला वार्षिक दिवस

By 121 News
Chandigarh, Feb.25, 2024:-
बचपन प्ले स्कूल, वी आई पी रोड ज़ीरकपुर  ने "बार्बी & केन " पहला वार्षिक दिवस समारोह महात्मा गांधी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, सेक्टर -26, चंडीगढ़ में मनाया।

नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलायंस (निसा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और फेडरेशन ऑफ़  प्राइवेट स्कूल्स वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. कुलभूषण  शर्मा  इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

मुक्ता शर्मा और डॉ, योगेश, निदेशक बचपन प्ले स्कूल ने कहा कि हम अपना वार्षिक दिवस मनाकर प्रसन्न हैं और आशा करते हैं कि आने वाले वर्षों में स्कूल और अधिक प्रगति करेगा। हम बचपन प्ले स्कूल को नन्हें बालकों के विकास का एक बेहतरीन सेंटर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई।  बच्चों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। उसके बाद नन्हे बच्चों ने डांस के माध्यम से पेड़ बचाव का सन्देश दिया I

कुलभूषण शर्मा ने कहा की एक बच्चे के लिए उसका बचपन ही उसका गोल्डन पीरियड है जिस समय उसे जो सिखाया जाएगा वो उसी व्यवहार को स्वीकार करता है और वो ही व्यवहार एक बच्चे के पूरे जीवन पर असर डालता है, बचपन स्कूल इस सफर में एक खास भूमिका अदा कर रहा है बचपन स्कूल  इतनी छोटी उम्र में बच्चो को एक ऐसा मंच दे रहे है वो कबीले तारीफ है और मैं धन्यवाद करना चाहुँगा स्कूल के डायरेक्टर्स का जो इतने अच्छे तरीके से स्कूल चला रहे है I क्योकि बचपन में जो बच्चा शिक्षा ग्रहण करेगा वो ही लाइफ टाइम उसके काम आती है I बचपन स्कूल 21 वी शताब्दी के बच्चों को तैयार करने में अहम् भूमिका अदा कर रहा है I

एलकेजी के नन्हे मुन्हो ने मंत्रमुग्ध कर देने वाला डांस पेश किया। और डांस के जरिये कराटे की कला भी दिखाई गई I यु के जी के बच्चों ने भांगड़ा और स्किट भी पेश की और अभिभावकों ने भी एन्जॉय किया । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

बचपन प्ले स्कूल प्रारंभिक बचपन की शिक्षा में अग्रणी है, जो युवा शिक्षार्थियों के लिए एक पोषण और प्रेरक वातावरण प्रदान करने के लिए समर्पित है।  उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, बचपन अपनी स्थापना के बाद से ही युवा दिमागों को आकार दे रहा है, समग्र विकास और सीखने के प्रति प्रेम को बढ़ावा दे रहा है।

No comments:

Post a Comment