Saturday 23 December 2023

क्रिसमस के उपलक्ष्य में ट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन ने शोभायात्रा का किया आयोजन

By 121 News
Chandigarh, Dec.23, 2023:-प्रभु यीशु मसीह के पवित्र जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में ट्राइसिटी चर्च एसोसिएशन की ओर से भव्य शोभायात्रा निकाली गई।  यह शोभायात्रा सी एन आई चर्च सेक्टर 18 से शुरू हुई और कैथोलिक चर्च सेक्टर 19, सेक्टर 19/27 लाइट्स पॉइंट, सेक्टर 20/30 लाइट्स पॉइंट, सेक्टर 20 मार्केट, सेक्टर 21 मार्केट, अरोमा होटल लाइट्स पॉइंट, सेक्टर 22 मार्केट, 22/23 लाइट्स पॉइंट से होकर गुजरते हुए सेक्टर 23 मार्केट, सेक्टर 23/24 लाइट्स पॉइंट, सेक्टर 24 मार्केट से सेक्टर 25 ग्राउंड रैली में सम्पन्न हुई। शोभायात्रा में ट्राईसिटी के विभिन्न चर्चों ने मनमोहक झांकियों के दृश्य प्रस्तुत किए।  प्रभु यीशु मसीह की महिमा के गीत गाए और चंडीगढ़ शहर मे चलते हुए सभी  के लिए प्रार्थना भी की। 
वहीं शोभा यात्रा का सेक्टर 24 मार्किट में ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के चेयरमैन रविंदर सिंह बिल्ला व उनकी टीम द्वारा स्वागत किया गया तथा फ्रूट का लँगर बांटा गया।

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए ट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन के प्रेसिडेंट श्री लॉरेंस मलिक ने कहा कि प्रभु यीशु मसीह के जन्म दिवस को लेकर ट्राईसिटी सहित चंडीगढ़ के ईसाई समुदाय के लोगों में खुशी और उत्साह का माहौल है। क्रिसमस के उपलक्ष्य में गिरजाघरों को आकर्षक रूप से सजाया  गया है। प्रभु यीशु मसीह और माँ मरियम की बेहद ही मनमोहक झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। 

बिशप इग्नेशियस लोयोला मस्क्रेनहस ने प्रवचन देते हुए कहा कि यह दिन सभी मानव जाति के लिए क्षमा और पापों से मुक्ति लेकर आता है।  यह दिन हमें सुलह, भाईचारे, शांति और सदभावना और प्रेम का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि समस्त मानव जाति के बेहतर स्वास्थ्य, विश्व भर में शांति और आपसी भाईचारे और समस्त मानवजाति के कल्याण के लिए प्रभु यीशु मसीह से मंगल कामना की जाती है, ताकि सब मिलजुल कर प्यार मोहब्बत से रहें, कोई किसी का वैरी न ही, न किसी के साथ घृणा या अन्याय करे। प्रभु यीशु मसीह के भी सभी के लिए यही संदेश था।

इस शुभ अवसर पर श्री लॉरेंस मलिक, प्रेज़िडेंट ट्राइसिटी चर्च एसोसिएशन, फादर परमानंद, बिशप इग्नेशियस लोयोला मस्क्रेनहस, पादरी तनुज पॉल, श्री यूनुस पीटर, पादरी ब्रायन एंडरसन, पादरी चक्रवर्ती, अलीशा मसीह, पादरी रणदीप मैथ्यूज़ पादरी जगदीश सिंह पादरी राजेश बालू इत्यादि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment