Tuesday 19 December 2023

टचस्टोन एजुकेशनल्स ने छात्रों व उनके अभिवावकों को इम्मीग्रेशन निति में बदलाव को लेकर किया जागरूक

By 121 News
Chandigarh, Dec.19, 2023:-देश में उच्च शिक्षा अथवा परमानेंट इम्मीग्रेशन को लेकर कनेडा सहित न्यूजीलैंड तथा ऑस्ट्रेलिया की सरकारों की और से अपनी इम्मीग्रेशन निति में बदलाव की खबरों को लेकर भारत से विदेश में शिक्षा लेने जाने बच्चों सहित उनके अभिवावक भी चिंता में है। विदेश की सरकारों की इम्मीग्रेशन नीतियों को लेकर रोजाना  आ  रही नई नई व डराने वाली खबरों का डर दूर करने के लिए क्षेत्र के अग्रणी आइलेट्स व इम्मीग्रेशन के सेंटर 'टचस्टोन एजुकेशनल' ने एक अभूतपूर्व पहल के तहत ने यहां चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में एक रोड शो का आयोजन किया। टचस्टोन की स्टूडेंट्स वीज़ा हैड आशिमा गुप्ता ने बताया कि इस रोड शो का मुख्य उद्देश्य विदेश में उच्च शिक्षा की दिशा में इच्छुक छात्रों की यात्रा को लेकर सही मार्गदर्शन कर सरल बनाना है। उन्होंने बताया कि सही और नियमों के तहत विदेश में पढ़ाई करने जाने वालों या इम्मीग्रेशन के तहत जाने वालों का कैनेडा सहित न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में आज भी स्वागत किया जाता है इसलिए उन्हें घबराने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि अवैध व शॉर्टकट तरीके से विदेश में जाने वालों को मुश्कल पैदा हो सकती है। आज यहां चंडीगढ़ में किए गए रोड शो के दौरान  बच्चों और उनके अभिवावकों को 1 जनवरी 2024 तक आईआरसीसी ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए आवश्यक गारंटीकृत निवेश प्रमाणपत्र (जीआईसी) के संबंध में अपने नियमों को अद्यतन किया है। जीआईसी के लिए छात्रों को 20625 डालर की शर्त जोड़ी जा रही है हालाँकि, छात्रों को उनकी वित्तीय योजना में सहायता करने के लिए एक सक्रिय कदम में अल्गोमा विश्वविद्यालय एक अभूतपूर्व अवसर प्रदान कर रहा है। उन्होंने आगे बताया कि 31 दिसंबर से पहले आवेदन करके छात्र संभावित रूप से अपने जीआईसी पर लगभग 20635 सीएडी बचा सकते हैं, जिससे उच्च शिक्षा अधिक सुलभ और सस्ती हो जाएगी। यह पहल छात्रों को उनकी शैक्षिक यात्रा के दौरान समर्थन देने की टचस्टोन की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इस सेवा के माध्यम से, संस्थान का लक्ष्य बाधाओं को दूर करना और यह सुनिश्चित करना है कि छात्रों को आवश्यक संसाधनों और सहायता तक आसान पहुंच मिले।  लॉरेंटियन विश्वविद्यालय और टचस्टोन एजुकेशनल काउंसलिंग टीम के जानकार और अनुभवी प्रतिनिधि पाठ्यक्रमों, संस्थानों और अन्य प्रासंगिक जानकारी के संबंध में चरण-दर-चरण सहायता प्रदान करने के लिए उपलब्ध थे, यह सुनिश्चित करते हुए कि छात्र आत्मविश्वास से सूचित निर्णय ले सकें और इस सीमित समय के अवसर का लाभ उठा सकें। 
टचस्टोन एजुकेशनल के  प्रबंध निदेशक  आशुतोष आनंद और टचस्टोन एजुकेशनल की प्रतिनिधि आशिमा गुप्ता ने जोर कहा कि हमारा मिशन छात्रों को उनकी शैक्षिक यात्रा में मार्गदर्शन और समर्थन करना है। लॉरेंटियन यूनिवर्सिटी जैसे प्रतिष्ठित संस्थान के साथ साझेदारी छात्रों को शीर्ष स्तरीय शैक्षणिक विकल्प प्रदान करना।
अपने शैक्षणिक कौशल और विविध कार्यक्रमों के लिए पहचाने जाने वाले लॉरेंटियन विश्वविद्यालय ने रोड शो के दौरान असंख्य शैक्षणिक पेशकशों का प्रदर्शन किया।  विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों ने उत्सुक छात्रों के साथ बातचीत की और संस्थान में उपलब्ध लाभों और अवसरों के बारे में बताया। लॉरेंटियन विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि  वीरेन सिंगल ने कहा कि लॉरेंटियन विश्वविद्यालय में, हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ छात्रों को सशक्त बनाने और एक ऐसे वातावरण को बढ़ावा देने में विश्वास करते हैं जो विकास और नवाचार को प्रोत्साहित करता है।

No comments:

Post a Comment