Friday 24 November 2023

कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहेब का इस्तेमाल किया जबकि बीजेपी ने उनके सिद्धांतों का अनुसरण किया: जितेंद्र पाल मल्होत्रा

By 121 News
Chandigarh, Nov. 24,2023:-बीजेपी चंडीगढ़ शहर में 20 नवंबर 2023 से 6 दिसंबर 2023 तक बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस को समर्पित संविधान गौरव पखवाड़ा मना रही है, जिसके अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी 
भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ प्रदेश कार्यालय कमलम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने दी।

भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि  26 नवंबर को विकास नगर से मौली कॉम्प्लेक्स तक विशाल संविधान गौरव यात्रा का आयोजन किया जाएगा और लोगों को संविधान की शपथ दिलवाई जाएगी। इसी के साथ ही बाबासाहेब की जीवनी तथा संविधान से संबंधित विचार संगोष्ठी का आयोजन होगा। जिसमें ख्याति प्राप्त विचारक अपने विचार साझा करेंगे।
इसके अलावा स्कूल स्तर पर छात्र-छात्राओं के प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में अनुसूचित जाति वर्ग की हस्तियों को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित जाति व जनजाति वर्ग के भलाई के लिए चलाई जा रही योजनाओं का प्रचार करना है जिससे इसका लाभ जन-जन तक पहुंच सके।

जतिंदर मल्होत्रा ने कहा कि कांग्रेस बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर का इस्तेमाल करती रही लेकिन भाजपा हमेशा से उनके सिद्धांतों को पर अमल किया और बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को असली सम्मान  मोदी सरकार आने के पश्चात मिला है। 2014 के बाद बाबासाहेब से संबंधित स्थान को पंच तीर्थ के तौर पर विकसित किया, जिसमें उनकी जन्मभूमि, शिक्षाभूमि, दीक्षाभूमि, महापरिनिर्वाण भूमि, चैत्य भूमि है, इसके आलावा उनसे संबंधित दिवसों का भव्य रूप से आयोजन किया जाने लगा जबकि कांग्रेस ने बाबा साहेब की उपेक्षा की ओर सिर्फ गांधी परिवार की ही चाटुकारिता करने में लगे रहे।

इस अवसर पर उनके साथ अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष कृष्ण कुमार भाजपा प्रदेश सचिव हुकुमचंद प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन व नरेश अरोड़ा मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment