ब्रांड की फाउंडर, शिवानी यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हैं कि फैशन पर्यावरण को प्रभावितना करे। उन्होंने कहा कि हम एक ऐसी फैशन इंडस्ट्री में विश्वास करते हैं जो पृथ्वी की अहमियत को समझता है, और हम इस विश्वास को वास्तविक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
रूह बाय शिवानी सस्टेनेबल फैशन की यात्रा उद्योग के पर्यावरणीय और सामाजिक प्रभावों के गहन एहसास के साथ शुरू हुई। शिवानी ने एक ऐसे ब्रांड की कल्पना की जो जागरूक उपभोक्ताओं के साथ मेल खाती हो, जो इको फ्रेंडली मेटेरियल, एथिकल प्रोडक्शन प्रैक्टिसेज और नेचुरल वर्ल्ड से गहरे संबंध को प्राथमिकता देती हो।
इस अवसर पर शिवानी ने कहा कि "रूह, जिसका मतलब उर्दू में "आत्मा" है। यह उस चीज़ का प्रतीक है जिसके लिए हम सदैव तत्पर हैं। हमारा ब्रांड इस विश्वास पर बना है कि फैशन केवल रुझानों के बारे में नहीं है; बल्कि यह आपके सच्चे व्यक्तित्व को बयां करने, आपके व्यक्तित्व को अपनाने, अपनी त्वचा में आत्मविश्वास महसूस करने के बारे में सहायक है।
उन्होंने आगे कहा कि रूह बाय शिवानी को जो चीज़ अलग करती है, वह सस्टेनेबिलिटी के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता है। वे इको फ्रेंडली, कम प्रभाव वाले रंगों का उपयोग करती है और एथिकल प्रोडक्शन को तवज्जो देती हैं। उनके डिज़ाइन कंटेम्परेरी एस्थेटिक्स और टाइमलेस एलेगेंस के मिक्सचर को दर्शाती हैं, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आने वाले वर्षों तक उनका ब्रांड स्टाइलिश और वर्सटाइल बना रहेगा। इसके अलावा, ब्रांड परिधान के पीछे की कहानी इसे किसने बनाया, इसे कहाँ बनाया गया, और इसके एनवायर्नमेंटल फुटप्रिंट को बयां करती है।
डिज़ाइनर परिधानों से भरे बाजार में, "रूह बाय शिवानी" स्टाइल, एथिक्स और सस्टेनेबिलिटी के समावेश से अलग ही नज़र आता है। उनके प्रोडक्ट्स जिम्मेदार फैशन विकल्पों को भी दर्शाता है।
शिवानी ने अपने चेहरे पर एक संतुष्टभरी मुस्कान के साथ साझा किया कि रूह बाय शिवानी को चुनकर, ग्राहक फैशन की दुनिया में नए आयाम स्थापित करेंगे और वह फैशन को दुनिया पर सकारात्मक छाप छोड़ेंगे।
विस्तार योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर, शिवानी ने बताया कि कि वे दिल्ली और मुंबई जैसे प्रमुख बड़े शहरों में अपने ब्रांड के रिटेल स्टोर्स को लाने की योजना बना रही हैं और जिनका संचालन ऑस्ट्रिया और भारत में ऑनलाइन रूप लॉन्च किया गया है। उनका लक्ष्य दुनिया भर में फैशन के प्रति अधिक टिकाऊ और जागरूक दृष्टिकोण को बढ़ावा देना है। कपड़ों की कीमत 20,000 से शुरू होता है, जो उन महिलाओं को लक्षित करती है जो इको फ्रेंडली प्रोडक्शन का समर्थन करती हैं।
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