Sunday 24 September 2023

पार्क में मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में क्षेत्र निवासियों ने जताया रोष एरिया पार्षद जसबीर बंटी को ज्ञापन पत्र सौंप इसे रुकवाने की मांग की

By 121 News
Chandigarh, Sept.24, 2023:- वार्ड नंबर 24 के अधीन आते सेक्टर 42 गर्ल्स कॉलेज के सामने ग्रीन बेल्ट में मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में सैर करने आने वाले लोगों सहित आसपास रहने वाले लोगों ने विरोध स्वरूप रोष प्रकट किया और नगर निगम से इसे न लगवाए जाने की अपील की। लोगों ने इसको लेकर एरिया पार्षद जसबीर सिंह बंटी को ज्ञापन पत्र सौंप इस तुरंत प्रभाव से रुकवा कर पार्क में टॉयलेट ब्लॉक लगाए जाने की मांग की।

 सेक्टर 42 गर्ल्स कॉलेज के सामने ग्रीन बेल्ट में मोबाइल टावर लगाए जाने के लिए गड्डा खोदे जाने का पता चलने पर चंडीगढ़ रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 42 सी के पदाधिकारियों प्रेजिडेंट  सरोज सेन ,सचिव शशि कुमार शर्मा उपसचिव  हरजीत सिंह कैशियर ,बी बी गुप्ता , बृजमोहन शर्मा , विनोद कौशल, एस के बंसल एवं नागेश सहित सेक्टर निवासी भी इकट्ठे हुए और एरिया पार्षद जसबीर सिंह बंटी को मौके पर आने की अपील की। पदाधिकारियों 
का कहना है कि मोबाइल कंपनी वाले कब आकर यह खड्डा खोद गए पता भी नही चला। किसी द्वारा पता चलने पर सब पार्क में इकट्ठे हुए और इसको लगाए जाने पर रोष जताया। 

उनका कहना है कि रिहायशी एरिया में मोबाइल टावर लगने से लोगों के स्वास्थ्य को बेहद खतरा बढ़ जाएगा। लोगों ने एक स्वर में कहा कि नगर निगम अधिकारियों ने आसपास के रेसिडेंट से बिना विचार विमर्श किए पार्क में मोबाइल टावर लगाने की अनुमति दे दी। उसके बाद से ही सभी लोग इसका विरोध कर रहे हो। पार्क में मोबाइल टावर लगाया जाना स्थानीय निकाय की 2013 की अधिसूचना का उल्लंघन है। पदाधिकारियों ने कहा इस पार्क में आसपास की सभी सोसायटी के बच्चे सुबह शाम खेलते हैं। इसके साथ ही काफी बुजुर्ग भी सुबह शाम इस पार्क में टहलने के लिए आते हैं। मोबाइल टावर लगने से उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ेगा। सुजान विहार की नंदनी घोष ने कहा कि मोबाइल टावर से निकलने वाली किरणें बेहद खतरनाक होती हैं। डब्ल्यूएचओ भी इन किरणों को स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक करार दे चुका है। वहीं उन्होंने नगर निगम को आड़े हाथों लेते हुए महज 20 मीटर दूर ही सहज सफाई केंद्र में मौजूद अन्य मोबाइल टावर होने के बाबजूद भी एक और मोबाइल टावर लगाये जाने पर ब्रॉडबैंड कंपनी से अधिकारियों की सांठगांठ का अंदेशा जताया। उन्होंने कहा कि पार्क में सैर करने आने वाले लोगों को मोबाइल टावर की नही एक टॉयलेट ब्लॉक लगाए जाने की जरूरत है।

एरिया पार्षद जसबीर सिंह बंटी ने कहा कि एरिया निवासियों ने उन्हें ज्ञापन पत्र सौंप ग्रीन बेल्ट में मोबाइल टावर न लगाएं जाने की अपील की है। वो जल्द ही इसको लेकर डिप्टी कमिश्नर और निगम कमिश्नर से मिल इसे रुकवा कर खोदे गए स्थान पर टॉयलेट ब्लॉक बनाये जाने की मांग करेंगे।

No comments:

Post a Comment