Friday 23 June 2023

बापूधाम निवासियों के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त से की मुलाकात

By 121 News
Chandigarh June 23, 2023:-सेक्टर 26 की बापूधाम कॉलोनी के निवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल  यहां चंडीगढ़ के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, आइ.ए.एस  से उनके दफ्तर में मिला और उन्हें संपदा कार्यालय में बापूधाम कॉलोनी से संबंधित विभाग में बड़े पैमाने पर चल रहे भ्रष्टाचार से अवगत कराया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व चंडीगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के अध्यक्ष रवि ठाकुर ने किया।

उपायुक्त को सौंपे गए एक लिखित ज्ञापन में प्रतिनिधिमण्डल ने यह आरोप लगाया गया कि संपत्ति कार्यालय के आवास इकाइयों में रहने वालों के लंबित किराए और बकाया के बारे में सम्बंधित विभाग के  अधिकारी बार बार चक्कर लगाने के बावजूद भी सूचित नहीं करते हैं, जिससे वह अपने मकानों के बकाया किराये जमा नहीं करा पाते । ज्ञापन में यह भी कहा गया कि अगर सम्बंधित अधिकारी को पता चलता है कि मकान में रहने वाला मूल अलाटी नहीं है और उसके पास अपने नाम से अलाटमेंट पत्र नहीं है तो ऐसे कालोनी निवासियों को किराया जमा करने की अनुमति नहीं दी जाती है, भले ही वे कई वर्षों से आवासीय इकाइयों पर काबिज हों और वहां परिवार समेत रह रहें हों। ज्ञापन में आगे आरोप लगाया गया कि किराया लेने वाले विभाग के अधिकारी बकाया किराया लेने के बजाय ऐसे कालोनी निवासियों को परेशान करना शुरू कर देते हैं और उनसे रिश्वत की मांग करते हैं अन्यथा उन्हें नोटिस भेजने की धमकी दी जाती है। 

ज्ञापन में आगे यह भी कहा गया कि सभी बशिंदे, चाहे वह मूल आवंटी हों या नहीं, अपना उचित किराया देने को तैयार हैं और ऐसी किसी भी बकाया राशि के बारे में जैसे ही प्रशासन उन्हें  सूचित करता है तो वह एकमुश्त या किश्तों में किराया जमा कराना शुरु कर देंगे ।

डिप्टी कमिश्नर ने प्रतिनिधिमंडल की शिकायतों को धैर्यपूर्वक सुना और आश्वासन दिया कि  इस्टेट ऑफिस में यदि कोई भी गलत काम हुआ है तो वह सख्त कार्रवाई करेंगे । उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा  दिलाया कि अब से बापू धाम के सभी निवासियों को अपनी आवासीय इकाइयों के उचित किराए का भुगतान करने की अनुमति दी जाएगी, भले ही रहने वाले बाशिंदों के पास उसके नाम पर मूल आवंटन पत्र हो या नहीं।

प्रतिनिधिमंडल में रवि ठाकुर, मुकेश चौधरी, रवि धीर  और कालू त्यागी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment