Wednesday 31 May 2023

निर्जला एकादशी पर भारत विकास परिषद, द लास्ट बेंचर और सी बी आर डब्ल्यू ए सेक्टर 19 सी ने लगाई मीठी लस्सी की छबील

By 121 News
Chandigarh, May 31, 2023:- निर्जला एकादशी का पर्व शहर में श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया गया। लोगों ने निर्जला व्रत रखकर भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना की। जगह-जगह छबील सजाई गई और राहगीरों को ठंडा मीठा जल पिलाया गया। 

इसी उपलक्ष्य में निर्जला एकादशी पर गुरुगोरखनाथ मंदिर के महंत चंदर नाथ जी के आशीर्वाद में भारत विकास परिषद, समाजसेवी संस्था द लास्ट बेंचर और सी बी आर डब्ल्यू ए सेक्टर 19 सी के आपसी सहयोग से सेक्टर 19-27 डिवाइडिंग रोड पर गुरु गोरखनाथ मन्दिर के नजदीक ठंडी मीठी- नमकीन लस्सी के पैकेट की छबील लगाई गई।
उमस भरी गर्मी में लोगों ने छबील का आनंद उठाया। इस मौके पर  सुमिता कोहली, नीलम गुप्ता, अनीश गर्ग, हितेश पूरी, निर्मला अग्रवाल, अनु सिंगला, अमिता मित्तल, संध्या धाम और नितेश महाजन सहित अन्य भी मौजूद थे।

वहीं द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली ने बताया कि निर्जला एकादशी के उपलक्ष्य में इस छबील का आयोजन किया गया।शास्त्रों के अनुसार एकादशी का पुण्य समस्त तीर्थों और दानों से अधिक है। केवल एक दिन मनुष्य निर्जल रहने से पापों से मुक्त हो जाता है। लोगों को प्लास्टिक व पॉलिथीन का प्रयोग ना करने का संकल्प भी दिलाया गया है।

No comments:

Post a Comment