Sunday 30 April 2023

चंडीगढ़ कांग्रेस ने "सच्चाई की बात" कार्यक्रम का किया आयोजन

By 121 News
Chandigarh, April 30, 2023:-चंडीगढ़ कांग्रेस ने आज सेक्टर 35 के चंडीगढ़ कांग्रेस भवन में मोदी सरकार के झूठे वादों और देश चलाने में उनकी पूर्ण विफ़लता को आम जन के सामने लाने के लिए "सच्चाई की बात" कार्यक्रम का आयोजन किया। कांग्रेस ने अपना यह पोल खोल कार्यक्रम प्रधानमंत्री मोदी की 'मन की बात'  प्रोग्राम की आज की कड़ी के समानांतर चलाया, जो पिछले 9 साल से हर महीने देश की जनता पर थोपा जा रहा है।

इस उपलक्ष्य में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की ने इस कार्यक्रम को प्रसारित करने के लिए करदाताओं का पैसा भारी मात्रा में बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह केवल प्रधान मंत्री का एक मोनोलॉग है, जिसमें लोगों को केवल एक तरफा भाषण सुनने के लिए मजबूर किया जाता है। जबकि सुनने वाली जनता उठाए गए मुद्दों पर  अपने पक्ष को व्यक्त नहीं कर पाती हैं। इस तरह से असली और जनता के लिए ज़रुरी मुद्दों को दबा दिया जाता है। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि प्रधान मंत्री की 'मन की बात' कभी भी मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महिला सुरक्षा, बढ़ती आर्थिक असमानताओं और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग जैसी समस्याओं के समाधान पर बात नहीं करती है, जिन पर देशव्यापी और गहन विचार-विमर्श की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रोग्राम के माध्यम से प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था की एक झूठी तस्वीर पेश करने के अपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जब सरकार के कुप्रबन्धन और भ्रष्टाचार के कारण लोग अपनी आय, बचत किया हुआ धन और अपनी संपत्तियां तेज़ी  से खो रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा अपने संकीर्ण राजनीतिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए नकली राष्ट्रवाद जैसे मुद्दों को उठाने के लिए इस कार्यक्रम का उपयोग करने का आरोप लगाते हुए लक्की ने कहा कि अडानी समूह की कंपनियों और पुलवामा आतंकी हमलों पर हाल के खुलासों ने मोदी सरकार के असली चेहरे को जनता के सामने ला दिया है, जिस पर प्रधानमंत्री का यह  कार्यक्रम कभी बात नहीं करेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए पार्टी प्रवक्ता राजीव शर्मा ने  कहा कि "बेटी बचाओ बेटी पढाओ" का भाजपा का नारा केवल कागजो़ं में ही मौजूद है, जबकि पूरे देश में महिलाओं ने कभी भी अपने आप को इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया, जितना कि वह अब कर रही हैं। यह आरोप लगाते हुए कि बलात्कार या छेड़छाड़ के कई आरोपी आज भाजपा में महत्वपूर्ण पदों पर आसीन हैं, प्रवक्ता ने कहा कि खेलों में देश का नाम रोशन करने वाली महिला पहलवानों को उनके यौन शोषण के आरोपी एक शक्तिशाली भाजपा नेता के ख़िलाफ़ सिर्फ एक प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है और मोदी सरकार दोषियों को लगातार बचाती नज़र आ रही है। इसके अलावा, पिछले कुछ वर्षों में ग्लोबल हंगर इंडेक्स, हैप्पीनेस इंडेक्स और प्रति व्यक्ति जीडीपी पर हमारे देश की रैंकिंग में काफी गिरावट आई है। इसके अलावा मोदी जी ने कभी भी 2022 तक किसानों की आमदन दुगनी करने, सभी देशवासियों के लिए कम से कम एक अपना घर मुहैय्या कराने और हर साल दो करोड़ नौकरियों का सृजन करने में अपनी घोर विफ़लता की कोई बात अपने इस मासिक कार्यक्रम में कभी भी नहीं छेड़ी। प्रवक्ता ने उम्मीद जताई कि आने वाले मन की बात प्रोग्राम में देश की जनता को देश के असली मुद्दों के बारे में सुनने और विचार विमर्श करने का मौका मिलेगा।

बोलने वालों अन्य नेताओं में पवन शर्मा, जसबीर बंटी, बरिंदर रावत, सादिक मुहम्मद, जेड.पी. खान, धर्मवीर, ओम प्रकाश सैनी, दिलावर सिंह, देव राज और ओम लता आदि शामिल थे।

No comments:

Post a Comment