Tuesday, 29 September 2020

कांग्रेस पार्टी बरोदा उपचुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार: कुमारी सैलजा

By 121 News

Chandigarh Sept. 29, 2020:- हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बरोदा उपचुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। कांग्रेस पार्टी इस उपचुनाव में भारी अंतर से जीत दर्ज करेगी। इस उपचुनाव के बाद प्रदेश में बड़ा उलटफेर होना तय है। जनता से विश्वासघात कर बनी प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का इस उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत के साथ ही गिरना तय है। यह बातें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने चुनाव आयोग द्वारा बरोदा उपचुनाव की तारीख का ऐलान करने के बाद यहां जारी बयान में कहीं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की जनता इस सरकार से अब निजात पाना चाहती है। बरोदा की बहादुर जनता ने बार-बार कांग्रेस पार्टी की विचारधारा का साथ दिया है और कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी व राहुल गांधी जी के नेतृत्व में अपना विश्वास जताया है। प्रदेश की जनता भाजपा-जजपा गठबंधन के एक वर्ष के कार्यकाल में ही पूरी तरह से त्रस्त हो चुकी है और त्राहि-त्राहि कर रही है। प्रदेश में आए दिन नए-नए घोटाले निकलकर सामने आ रहे हैं। प्रदेश का किसान सड़कों पर उतरने को मजबूर है। कर्मचारी वर्ग भी इस सरकार से हताश और निराश है। उद्योग धंधे चौपट हैं और प्रदेश की बेरोजगारी दर पूरे देश में सर्वाधिक बनी हुई है। कानून व्यवस्था प्रदेश में पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। आज प्रदेश के हालात बहुत ही चिंताजनक हो गए हैं। खुद सरकार में शामिल दलों के विधायक व पूर्व विधायक ही इस सरकार की कार्यशैली पर बड़े गंभीर सवाल खड़े कर रहे हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए कृषि विरोधी काले कानूनों का प्रदेश की जनता द्वारा भारी विरोध किए जाने के बावजूद भी जजपा सत्ता के लालच में हरियाणा में भाजपा के साथ सत्ता में भागीदार बनी हुई है। प्रदेश की जनता भाजपा और जजपा का असली चेहरा पहचान चुकी है। यह सरकार जनता का पूरी तरह से विश्वास खो चुकी है। बरोदा की जनता इस चुनाव में भाजपा-जजपा का पूरी तरह से सूपड़ा साफ करने का मन बना चुकी हैक्योंकि वह इस सरकार से छला हुआ महसूस कर रही है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा बरोदा उपचुनाव में चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से आवेदन भी आमंत्रित किए गए हैं। टिकट पाने के इच्छुक दावेदार 30 सितंबर से अक्टूबर के बीच अपने-अपने आवेदन हरियाणा कांग्रेस के दिल्ली स्थित कैंप ऑफिस में जमा करवा सकते है।

 

No comments:

Post a comment