Thursday 3 September 2020

रक्तदान शिविर में 70 रक्तदानियों ने किया रक्तदान

By 121 News

Chandigarh September 03, 2020:- विश्वास फाउंडेशन व गोयल ऑटोलाइन्स ने सेक्टर 28 डी, चंडीगढ़ मार्किट में रक्तदान शिविर लगाया। यह शिविर कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते व गर्मी के कारण अस्पतालों में आयी रक्त की कमी को पूरा करने हेतू ब्लड बैंक पीजीआई चंडीगढ़ के साथ मिलकर लगाया गया। शिविर सुबह 10:30 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 3:30 बजे तक चला। इस रक्तदान शिविर में 84 लोगों ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया। कुल 70 रक्तदानियों ने अपनी स्वेच्छा से रक्तदान किया। रक्त डॉक्टर अनीता की निगरानी में लिया गया।

इस शिविर का उद्घाटन टेक चंद गोयलरमेश गोयलअशोक गोयल व पवन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वल्लित करके किया । उनके साथ विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वाससाध्वी शक्ति विश्वाससाध्वी प्रीती विश्वास, सुमन जैनश्यामसुन्दर साहनीसविता साहनीराम कुमार गुप्तावरिंदर गाँधी व पीजीआई ब्लड बैंक के डॉक्टर्स भी मौजूद रहे।

साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया की इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए जैसे की सोशल डिस्टेंसिंगमास्क व सैनिटीज़ेशन का ख़ास ध्यान रखा गया। रक्तदान का मकसद उन मरीज़ों की मदद करना हैजिनकी रक्त की कमी से ज़िन्दगी की डोर कमज़ोर पड़ जाती है। शिविर की समाप्ति पर सभी रक्तदाताओ को प्रशंसा पत्रबैजतुलसी का पौधा व गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment