Monday, 31 August 2020

पंजाब यूनिवर्सिटी बनी प्रदर्शनों का गढ़ फीस बढ़ोतरी के खिलाफ लगभग हर स्टूडेंट संगठन आए दिन कर रहा प्रदर्शन आज एबीवीपी ने किया वीसी के घर का घेराव


By 121 News
Chandigarh August 31, 2020:-पंजाब यूनिवर्सिटी लगातार प्रदर्शनों का गढ़ बनता जा रहा है, यहां आजकल फीस बढ़ाए जाने का मसला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। फीस वृद्धि के खिलाफ लगातार यूनिवर्सिटी के लगभग सभी स्टूडेंट संगठन वाईस चांसलर को घेरे हुए हैं।लेकिन पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन अभी तक फीस कम किए जाने को लेकर कोई फैसला नहीं ले पाई है ।इसी कड़ी में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानि एबीवीपी द्वारा इसी मुद्दे को लेकर पीयू में जोरदार प्रदर्शन किया गया।एबीवीपी द्वारा पहले वीसी आफिस का घेराव किया गया। यहां उन्होंने जमकर वाइस चांसलर के खिलाफ नारेबाजी की। लेकिन जब उन्हें पता लगा कि वीसी आफिस नही हैं,  तो एबीवीपी ने इसके बाद वीसी  के घर का घेराव किया। एबीवीपी का यह प्रदर्शन पिछले 26 दिन से लगातार चल रहा है और वह वी सी से फीस वृद्धि का फैसला वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं। वाईस चांसलर के घर के बाहर का घेराव कर रहे प्रदर्शन कारियों को डी एस डब्ल्यू द्वारा आश्वासन दिया गया कि उनकी मांगों पर गौर किया  जाएगा और बैठक के बाद ही फैसला लिया जाएगा। डी एस डब्ल्यू के आश्वासन के बाद ए बी वी पी के सदस्य वहां से हटे।
                 वहीं एबीवीपी के प्रेसिडेंट हरीश गुर्जर ने कहा कि अगर जल्द ही उनकी मांगें न मानी गई, तो फिर से वीसी के घर का दोबारा घेराव किया जाएगा।

No comments:

Post a comment