Thursday, 27 February 2020

दिगम्बर जैन सोसाइटी लगाएगी निःशुल्क दिव्यांग- विकलांग सेवा शिविर: 29 फरवरी से 03 मार्च तक होगा आयोजित

By 121 News

Chandigarh 27th Feb:- दिगम्बर जैन सोसाइटी सेक्टर 27 की ओर से द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग-विकलांग सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जोकि सेक्टर 27 के दिगम्बर जैन मंदिर परिसर में आयोजित होगा। यह जानकारी सोसाइटी के प्रधान धर्म बहादुर जैन ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए धर्म बहादुर जैन ने बताया कि समाज के प्रति अपनी सहभागिता को देखते हुए इस सेवा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। ये द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग- विकलांग सेवा शिविर मंदिर परिसर में 29 फरवरी से 03 मार्च तक आयोजित होगा।उन्होंने बताया कि सेंटर फॉर एम्पावरमेंट एंड इनिशिएटिव नोएडा एवम भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के सहयोग से दिव्यांग जनों को निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदान किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष 2019 में शुरू किए इस नेक कृत्य की सफलता को देखते हुए इस वर्ष फिर से इस शिविर का आयोजन किया गया है। पिछले शिविर में यहाँ लगभग 250 दिव्यांग जन को कृत्रिम अंग प्रदान किये गए थे। वहीं इसवर्ष इस शिविर में उन्हें उम्मीद है कि कम से कम 500 दिव्यांग जन इस शिविर का लाभ उठाएंगे।

सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी संत कुमार जैन ने बताया कि इस द्वितीय निःशुल्क दिव्यांग सेवा शिविर का लाभ उठाने वाले दिव्यांग जन के रहने और भोजन की सुविधा मंदिर परिसर में उपलब्ध होगी। संत कुमार जैन ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इस शिविर का लाभ दिव्यांग जन ज्यादा से ज्यादा संख्या में उठाएंगे।

इस अवसर पर सोसाइटी के केशियर- अजय कुमार जैन, कार्यकारिणी सदस्य-रमेश जैन, संयुक्त सचिव-अनिल जैन, कार्यकारिणी सदस्य-आशीष जैन,कार्यकारिणी सदस्य-शांत जैन,संयुक्त सचिव- रविंदर जैन, वाईस प्रेजिडेंट-दामोदर जैन और कार्यकारिणी सदस्य-राजकुमार जैन भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a comment