Friday 31 January 2020

द लास्ट बेंचर्स ", अमृत कैंसर फाउंडेशन और ब्राइट ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 23 में महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी, डेकसा और डेंटल जांच शिविर

By 121 News

Chandigarh, 31st Jan, 2020:-  एन जी लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग हेल्पलेसअमृत कैंसर फाउंडेशन और ब्राइट ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 23  के आपसी सहयोग से सेक्टर 23 की मार्किट में लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली और रविंदर सिंह उर्फ बिल्ला की देखरेख में मैमोग्राफी- कैंसर डिटेक्शन, डेकसा कैम्प लगाया गया। डेंटल चेक अप कैम्प का आयोजन डॉक्टर वंदना ठाकुर की देखरेख में आयोजित किया गया। इस अवसर पर अमृत कैंसर फाउंडेशन और श्री गुरु ग्रंथ साहब सेवा सोसाइटी के प्रेजिडेंट हरजीत सिंह सभरवाल, रविंदर सिंह उर्फ बिल्लाक्षेत्रीय पार्षद सुनीता धवन, मनोनीत पार्षद चरंजीव सिंह और  सेक्टर 23 ब्राइट ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट नरेश महाजन सहित एसोसिएशन के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।ये शिविर विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था। इस शिविर में लगभग 20 महिलाओं के मैमोग्राफी, 21 पी एस टेस्ट और 70 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला, अनिता जिंदल, रितु और रीटा भी मौजूद थी। इस मौके समाज सेवा की बेहतरीन सेवाओं के लिए मार्किट एसोसिएशन की तरफ से रविंदर सिंह उर्फ बिल्ला को सम्मानित भी किया गया।

लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने कहा कि   उनकी संस्था ने समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए और कुछ करने के जज़्बे को मन में ठानते हुए समाज से ब्रैस्ट कैंसर जैसी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकने का प्रण लिया है। इसी सोच और जज्बे के मद्देनजर ही इस मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 20 महिलाओं के मैमोग्राफी, 21 पी एस टेस्ट और 70 डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को समय समय पर इस प्रकार के जांच शिविर के माध्यम से जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

No comments:

Post a Comment