Monday 2 July 2018

पंजाब मसीही एकता संघ की स्थापना: संघ युवाओं को नशे से दूर करने को लेकर करेगा सेमिनार

By 121 News

Chandigarh 02nd July:- चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आज पंजाब मसीही एकता संघ की स्थापना की घोषणा की गई। जिसमें संघ का प्रधान पास्टर एंथनी मसीह को बनाया गया। एंथनी मसीह ने कहा कि ये संघ पंजाब और चंडीगढ़ में नशे से जूझ रहे युवाओं को सही रास्ते पर लाने के लिए एक मुहिम चलाएगा। इस मुहिम में पंजाब क्रिश्चियन मूवमेंट के यूथ प्रधान सनावर मसीह भी साथ देंगे। इसको लेकर एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। युवाओं  को इसकी लत से बचने और दूर करने के उद्देश्य से 27 जुलाई को एक सेमिनार और प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है। प्रोफेट बजिंदर  सिंह मिनिस्ट्री ऑफ दी ग्लोरी एंड विजडम चर्च की यूथ एकता की तरफ से ये आयोजन किया जा रहा है।

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में सनावर मसीह और पंजाब मसीह एकता संघ के प्रधान पास्टर एंथनी मसीह ने बताया की यह प्रार्थना सभा 27 जुलाई को जालंधर के गांव ताजपुर के चर्च में आयोजित की जाएगी। इस प्रार्थना सभा को प्रोफेट बजिंदर सिंह मिनिस्ट्री ऑफ दी गलोरी एंड विजडम चर्च की तरफ से भरपूर सहयोग और समर्थन मिल रहा है। 

उन्होंने आगे कहा कि उनकी संस्था इस बारे में राज्य सरकार से मांग करेगी कि राज्य को पूरी तरह से नशामुक्त करने की दिशा मे  ठोस से ठोस कदम उठाए। सरकार को चाहिए कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया कराए, या फिर रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराए  ताकि युवा नशे की और आकर्षित न हो सके। ताकि नशे की लत में धंसते जा रही देश की युवा पीढ़ी को इससे बचाया जा सके। 

सनावर मसीह और एंथनी मसीह ने आगे कहा कि फिल्मों में मसीही समुदाय को  जिस प्रकार से पेश कर उनकी छवि को धूमिल किया जाता है। जिसका मसीह समाज विरोध जताता है। उन्होंने कड़े शब्दों में केंद्र सरकार से मांग की की फिल्मो में हो रहे मसीह समाज के इस शोषण को रोका जाए अन्यथा मसीही समाज इस दिशा में अपना विरोध जताते हुए आंदोलन करेगा।


No comments:

Post a Comment