Monday, 3 July 2017

प्रतिज्ञा फाउंडेशन शहर में लगाएगा 1000 पौधे

By 121 News

Chandigarh 03rd July:- प्रतिज्ञा फाउंडेशन द्वारा सेक्टर 56 मे गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के साथ लगते पार्क में पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर विशेष रुप से चंडीगढ़ की मेयर आशा जयसवाल उनके साथ पार्षद रवि कांत शर्मा, प्रतिज्ञा फाउंडेशन के चेयरमैन दीपक शर्मा, प्रधान भरत यादव जितेंद्र यादव, सोहेल सिंह, जसवीर कौर ,संजय गोस्वामी, रमेश चौधरी, निशांत शर्मा, अशोक शर्मा,  योगराज सिंह दीपक माधव ,राकेश शर्मा, कृपासिंधु यादव राम सिंह यादव, प्रकाश यादव, ओम प्रकाश यादव, ज्ञान चंद यादव, आदि विशेष रुप से उपस्थित रहे।

प्रतिज्ञा फाउंडेशन के चेयरमैन दीपक शर्मा ने बताया कि हर साल की तरह पर्यावरण को स्वच्छ रखने की कोशिश करते हुए एनजीओ की तरफ से पौधारोपण किया जाता है। अभी सेक्टर 56 मे 250 पौधे लगाए गए हैं और आने वाले दिनों में 1000 का आंकड़ा एनजीओ के द्वारा पूरा किया जाएगा। क्योंकि यदि हम आज पेड़ लगाएंगे तो कल जीने के लिए बहुमूल्य जो सांसे हैं, स्वच्छ वातावरण की जरिए से प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ की मेयर से ट्री गार्ड की डिमांड की है क्योंकि पौधे तो हम लगा देते हैं तो इनको जीवित रखने के लिए ट्री गार्ड की बहुत आवश्यकता रहती है मेयर के द्वारा आश्वासन दिया गया है कि वह जल्द ट्री गार्ड  का इंतजाम करके देंगे चाहे वह MC के द्वारा एडमिशन के द्वारा या उन्हें अपने फंड में से करना पड़े।

प्रतिज्ञा फाउंडेशन के प्रधान भरत यादव ने बताया कि NGO पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी देखभाल भी करती है जो पौधे पिछले साल लगाए गए थे। वह पार्क के अंदर आज हरे भरे हैं और जितने भी पौधे एनजीओ के द्वारा लगाए जाएंगे उसका ख्याल रखा जाएगा और उन्हें मरने नहीं दिया जाएगा।