Thursday 27 June 2013

Chandigarh Police arrested Boy & Girl for ATM/Debit Card Clonning

Chandigarh 27th June:--चंडीगढ़ पुलिस ने साइबर क्राइम और ऐ टी एम् फ्राड के मामलों के लिए एक अलग सेल बनाया है जिसने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए  एक युवक और युवती को गिरफ्तार किया है और उनके कब्ज़े से 21 ऐ टी एम् और क्रेडिट कार्ड्स , 5 मोबाइल्स ,1 लैपटाप और एक चुम्बकीय रीडर /राइटिंग मशीन बरामद हुई है । पुलिस मुख्यालय में आज एक पत्रकारवार्ता के दौरान इस बात का खुलासा किया गया ।  यह लोग प्रट्रोल पम्प इत्यादि सार्वजनिक खर्चा करने वाली जगहों के मुलाज़िमों को अपने साथ मिला कर चुम्बकीय मशीन द्वारा स्वाइप करते समय कार्ड का डाटा कापी कर लेते थे और फिर उस डाटा से क्लोन कार्ड बना कर शापिंग करते थे । इन दोनों को चंडीगढ़ एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है और दूसरी कई जगहों पर इनके साथियों और खरीदे हुए मुलाज़िमों की तलाश में छापेमारी जारी है । 

चंडीगढ़ पुलिस के तत्कालीन एस  एस  पी मनीष चौधरी ने बताया के बढती हुई ऐ टी एम् और क्रेडिट कार्ड क्लोनिंग की घटनाओं को देखते हुए चंडीगढ़ के आई जी ने एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) डी एस पी राजेश कालिया की निगरानी में गठित की जिसने दिन रात काम करके इन शिकायतों के आधार पर काम करते हुए एक बड़ी सफलता हासिल की और दो आरोपियों रमनदीप कौर और मुकुल गर्ग को जो के लुधियाना के रहने वाले हैं ,को चंडीगढ़ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया । अब तक के खुलासे से दुसरे राज्यों से भीलाखों रूपए की खरीददारी की बात क्लोन ऐ टी एम् से सामने आयीं हैं ।  इसलिए  रकम और भी बढ सकती है ।   मनीष चौधरी ने यह भी अपील की है के जब भी आप अपना डेबिट या क्रेडिट कार्ड स्वाइप  करवाएं तो अपनी आँखों के सामने ही करवाएं । 
1 2 1 News की तरफ से भी लोगों को यह सुचेत किया जाता है के जब भी किसी काम के लिए आप अपना कोई कार्ड प्रयोग में लाते हैं तो साथ जा कर अपनी आँखों के सामने ही स्वाइप करवाएं वर्ना आप के कार्ड की क्लोनिंग कर के कोई भी आपकी मेहनत की कमाई को कुछ ही मिनटों में लूट सकता है । 


No comments:

Post a Comment