Thursday 26 September 2024

सांस्कृतिक संध्या "झंकार 2024" में झूमें दर्शक

By 121 News
Chandigarh, Sept.26, 2024:-
चंडीगढ़ के सेक्टर 18 स्थित टेगोर थिएटर में केंद्रीय सरकार कर्मचारी कल्याण समन्वय समिति, चंडीगढ़ द्वारा "झंकार 2024" सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों और उनके बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। प्रतिभागी विभागों में पंजाब और हरियाणा के पीएजी कार्यालय, सीपीडब्ल्यूडी, एनसीसी, एनआईसी, रक्षा लेखा, आयकर, श्रम ब्यूरो, प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो, ईपीएफओ, डीआरटी, सीजीडब्ल्यूबी, सीजीएचएस, जनगणना, बीएसएनएल, सीसीए, जीएसटी, एमईएस विभाग शामिल थे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण "फैंसी ड्रेस शो " रहा , जिसमें सभी नन्हे मुन्ने प्रतिभागियों ने अपनी अद्वितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए कई प्रतिष्ठित अतिथियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इनमें पंजाबी सिनेमा जगत के लोकप्रिय अभिनेता, लेखक और कॉमेडियन गुरप्रीत सिंह घुग्गी, अभिनेता मलकीत सिंह रौनी, फिल्म एवं टीवी कलाकार बालमुकुंद शर्मा और भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान एवं कोच, पद्मश्री से सम्मानित सरदारा सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे। इन प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति ने न केवल कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, बल्कि सभी प्रतिभागियों का उत्साह भी कई गुना बढ़ा दिया।
"झंकार 2024" सांस्कृतिक संध्या में विविध कलाओं की झलक ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। शास्त्रीय नृत्य कथक की प्रस्तुति ने शास्त्रीय कला की गरिमा को बड़े ही प्रभावशाली ढंग से दर्शाया। हरियाणवी और पंजाबी लोक नृत्यों, पंजाबी भांगड़ा और गिद्धा ने पूरे सभागार को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके साथ ही मनोरंजन के लिए स्किट और विभिन्न फिल्मी गीतों की प्रस्तुतियों ने सभी का भरपूर मनोरंजन किया। विशेष रूप से, कुमाऊँनी गीतों की प्रस्तुति ने सभी का ध्यान खींचा और सांस्कृतिक विविधता की सुंदर झलक प्रस्तुत की।
इस अवसर पर आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण के उपाध्यक्ष एवं केन्द्रीय सरकार कर्मचारी कल्याण समन्वय समिति, चंडीगढ़ के अध्यक्ष ए.डी. जैन ने अपने संबोधन में गणमान्य अतिथियों, विभिन्न विभागों के प्रमुखों और केन्द्रीय सरकार के कर्मचारियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया तथा प्रातभागियों को पुरस्कार भी बांटे ।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की वरिष्ठ क्षेत्रीय निदेशक तथा सीजीईडब्ल्यूसीसी की संयुक्त सचिव डॉ. अमरजीत कौर ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ट्राई-सिटी के सभी केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों तथा उनके बच्चों का आभार व्यक्त किया। इस सांस्कृतिक संध्या को यादगार बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले अन्य पदाधिकारियों में सीजीईडब्ल्यूसीसी की संयुक्त सचिव मोनिका, सीपीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता तथा सीजीईडब्ल्यूसीसी के संयुक्त सचिव संजय झरबड़े, सीजीईडब्ल्यूसीसी के आयोजन सचिव दीपक कुमार ढींगरा तथा सीजीईडब्ल्यूसीसी के कोषाध्यक्ष बलराम कृष्ण शामिल थे।
कार्यक्रम के निर्णायक मंडल, जिसने "झंकार 2024" के सफल आयोजन में अग्रणी भूमिका निभाई, में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की उपनिदेशक सपना, नैनो विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान की वैज्ञानिक डॉ. शुभश्री रॉय तथा ओम प्रकाश, पीआरओ दूरसंचार विभाग शामिल थे। ओम प्रकाश ने मंच का कुशलतापूर्वक संचालन किया।

No comments:

Post a Comment