Thursday 18 July 2024

द्वादशी के पावन अवसर पर सेक्टर 45 बुडैल में लगा विशाल भंडारा

By 121 News
Chandigarh, July 18, 2024:-एकता यूनिटी लंगर सेवा संस्था सेक्टर 45 बुडैल चंडीगढ़ की ओर से द्वादशी के शुभ अवसर पर 44 वां विशाल मासिक भंडारा लगाया गया।  यहां न्यू एकता मार्किट, सैक्टर 45 बुडैल में राजिंदर पेंट्स के सामने लगाए गए इस मासिक भंडारे में कढ़ी चावल का प्रसाद बांटा गया। 
इस मौके पर संस्था के सदस्य भारत भूषण कपिला ने बताया कि उनकी  संस्था प्रत्येक माह किसी भी शुभ अवसर पर भिन्न-भिन्न प्रकार का भंडारा लगाती हैं, जैसे कि सावन में खीर/ पुड़े, कभी कढ़ी-चावल कभी पूरी-सब्जी आदि। इस संस्था का आज यह 44 वां भंडारा है जिसमें  कढी- चावल का लंगर लगाया गया है। उन्होंने बताया कि मात्र 15 सदस्यों से शुरू हुई उनकी संस्था में आज लगभग 75 सदस्य जुड़ चुके हैं  और हर माह लंगर लगाती है। उनकी इस संस्था के  मेंबर ही हर माह इस भंडारे का खर्च खुद वहन करते  है। उन्होंने बताया कि प्रभु की कृपा से पिछले लगभग  3 साल से यह भंडारा चल रहा है। उन्होंने आगे बताया कि इस संस्था की खास बात यह है कि इस  संस्था का कोई प्रधान या अन्य पदाधिकारी नहीं है सभी मेंबर बतौर सेवादार कार्य कर रहे हैं। 
इस मौके पर साधुराम जैन, भारत भूषण कपिला,  जोगिंदर गर्ग, बी आर खुराना, वरिंदर संधु, संजीव शर्मा 'पम्मी'  तथा रजनीश शर्मा  ने मुख्य रूप से लंगर बांटने में सेवा निभाई ।

No comments:

Post a Comment