Tuesday, 27 April 2021

किया इंडिया ने नई लोगो और स्लोगन ‘मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स’ के साथ ब्रांड को दोबारा लांच किया

By 121 News

Chandigarh April 27, 2021:- किया के पूर्ण स्वामित् वाली अनुषंगी कंपनी किया इंडिया ने आज भारत में अपने ब्रांड को दुबारा लॉन्च करने की घोषणा की है। यह कदम इसके एक ऑटो निर्माता से उन्नत एवं इको-फ्रेंडली मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रोवइडर प्रदाता के रूप में अपना वस्थान्तरण उजागर करने पर केन्द्रित है।
भारत किया के होम कंट्री साउथ कोरिया के बाद पहला देश बन गया है, जहाँ उसका ब्रांड दोबारा लॉन्च हुआ है। दक्षिण कोरियाकिया का मुख्यालय देश- के बाहर भारत पहला देश है जहाँ इसका ब्रांड रीलॉन्च हो रहा है। किया इंडिया, जो किया कारपोरेशन के पूर्व स्वामित्व के अधीन है, ने कंपनी का पुनर्रचित लोगो और ब्रांड स्लोगन "मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स" को प्रस्तुत किया है। विलक्षण कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस और सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी सोनेट, जिन्हें नवनिर्मित लोगो के तहत भारतीय बाज़ार के लिए अपडेट किया गया है, दोनों को मई 2021 के प्रथम सप्ताह में बाज़ार में लोकार्पण किया जाएगा। ब्राण् प्रदर्शन के दौरान किया इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कूख्यून शिम ने नए किआ लोगो के साथ तरोताजा सेल्टोस का अनावरण किया।
साहसिक अवस्थांतर का संकेत देते हुए कंपनी ने किया मोटर्स इंडिया में से "मोटर्स" को हटा कर इसका नाम किया इंडिया कर दिया है। यहइस बात का प्रतीक है कि किया एक ऐसा उपक्रम हो रहा है जो महज वाहनों से ज्यादा एक   दीर्घकालीन संवहनीय मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रस्तुत करने के लिए निवेश और उत्पादर करता है। भारतीय सन्दर्भ में, ब्रांड स्लोगन "मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स" विशिष्ट डिजाईन और श्रेणी में प्रथम विशेषताओं, किसी भी नवआगंतुक के सबसे बड़े नेटवर्क में से एक के द्वारा संपूरित डिजिटलीकृत सेवाओं से सुसज्जित उत्कृष्ट उत्पादों के साथ देश में भावी गतिशीलता क्रान्ति की अगुआई के लिए किया के महत्वाकांक्षी योजनाओं का निरूपण है। बदलाव के अनुरूप किया इंडिया अनंतपुर स्थित अपनी अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र की पूरी क्षमता उपयोग प्राप्त करने का भी इरादा रखता है।

'मूवमेंट दैट इंस्पाइर्स' उत्पादों, सेवाओं और ब्राण् के साथ उपभोक्ताओं के अनुभवों के माध्यम से उन्हें प्रेरित करने के किया के नये ब्राण् आशय के केन्द्र में है। किया का नया ब्राण् स्लोगन इस बात पर जोर देता है कि गति मानव विकास का आरंभ बिन्दु है। इसके द्वारा लोग नई जगहों को देखते हैं, नये लोगों से मिलते हैं और नये अनुभव लेते हैं। यह लगाव किया के नये ब्राण् स्लोगन का सार है, ग्राहकों को प्रेरित करने वाले और उनकी सबसे पसंदीदा गतिविधियों के लिये समय देने वाले खोजपरक इन-कार स्पेसेस, रोमांचक नये उत्पाद और सार्थक, सुविधाजनक सेवाएं प्रदान कर मानव की प्रगति करना।

किया का नया लोगो नये ब्राण् स्लोगन और मूल्यों का प्रतीक है, जिनका वादा कंपनी भविष् के उत्पादों, सेवाओं और अनुभवों के माध्यम से ग्राहकों को देने के लिये करती है। किया ने हाथ से किये गये हस्ताक्षर जैसा नया लोगो बनाकर अपने ब्राण् प्रॉमिस पर मुहर लगाई है। इस लोगो की लयबद्ध और अटूट रेखा प्रेरणा के क्षण देने की किया की प्रतिबद्धता दर्शाती है, जबकि उसकी समरूपता आत्मविश्वास दिखाती है। इस लोगो का उभार अपने ब्राण् के लिये किया की बढ़ती आकांक्षाओं को मूर्त रूप देता है और इससे ज्यादा महत्वपूर्ण यह, कि कंपनी ग्राहकों के लिये क्या पेशकश करती है।  

इस अवसर पर, किया इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कूख्यूं शिम ने कहा कि यह हमारे लिये गर्व से भरा ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि दक्षिण कोरिया में हमारे मुख्यालय के बाद हमारी नई ब्राण् आइडेंटिटी के लिये भारत पहला देश बन गया है। उत्पादन क्षमता बढ़ाने का हमारा फैसला ग्राहकों के प्रति हमारी गहरी समझ से निकला है, जिसमें हमारे उत्पादों की तेज आपूर्ति उनके खरीदारी के अनुभव को बहुत समृद्ध बना सकती है। हमें भरोसा है कि यह बदलाव हमारी वृद्धि को गति देगा, केवल बाजार में हमारी अग्रणी स्थिति को मजबूत कर, बल्कि हमें उपभोक्ताओं के लिये सबसे आकांक्षी ब्राण्ड्स में से एक बनाकर भी।

नई पहचान के साथ भारत में अपनी वृद्धि की रणनीति के हिस्से के तौर पर किया नये युग के उपभोक्ताओं की हमेशा बदलने वाली जरूरतों को पूरा करने के लिये लगातार नवाचार करेगी। इसके फ्लैगशिप और बेस्ट-सेल्लिंग उत्पादों के आगामी नए-नवेले संस्करण, बहु-उपयोगी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टोस और सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर एसयूवी सोनेट इस वचनबद्धता के प्रमाण होंगे। किया नये फीचर्स जोड़कर कनेक्टेड कार में अपनी लीडरशिप को भी बनाये रखना चाहती है। अपनी पहुँच को मजबूती देने के लिये किया इस साल के अंत तक टीयर-3 और चुनिन्दा टीयर-4 शहरों समेत 218 शहरों को कवर करते हुए अपने मजबूत नेटवर्क का विस्तार 360 टच पॉइंट्स तक कर रही है।

किया इंडिया के कार्यकारी निदेशक और मुख्य विक्रय एवं व्यवसाय रणनीति अधिकारी, ताए-जिन पार्क ने कहा कि नये ब्राण् पर्पज के अंतर्गत, किया ग्राहकों के लिये अर्थपूर्ण अनुभवों की पेशकश पर ध्यान केन्द्रित करेगी, खासकर मिलेनियल् और जनरेशन जेड के लिये, जो देश का भविष् हैं। किया की नई ब्राण् आइडेंटिटी और हमारे नये पोर्टफोलियो के साथ उद्देश् पर चलने वाले अपने बिजनेस से हम बहुत खुश हैं। यह केवल कारों के भीतर के  फीचर्स और कनेक्टिविटी के संदर्भ में, बल्कि हमारे ब्राण् के साथ जुड़ने के समग्र अनुभव में भी हमारे ग्राहकों को बेहतर अनुभव प्रदान करेगा।

किया इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और विक्रय एवं विपणन प्रमुख हरदीप सिंह बरार ने कहा कि किया एक भविष्यगामी ब्राण् है और हमेशा अपने उपभोक्ताओं के यथासंभव समीप रहने की कोशिश करता है। हमें लगता है कि उत्पादों में नियमित मध्यवर्तनों और ब्राण् की सुलभता में वृद्धि कुछ महत्वपूर्ण बिन्दुओं में शामिल हैं, जो इस उद्देश् की पूर्ति में हमारी मदद करेंगे। इसलिये हम अपनी मौजूदा उत्पाद-सूची को नियमित रूप से नवीकृत करने, नियमित अंतरालों पर नये उत्पाद लॉन् करने और गर्व से किया का मालिक बनने के लिये उत्सुक उपभोक्ताओं को महत्वाकांक्षी अनुभव प्रदान करने के लिये नये बाजारों में प्रवेश करने का सुविचारित फैसला कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment