Thursday, 19 November 2020

बोनस की मांग पर अड़े सफाई कर्मचारियों की मेहनत लाई रंग: प्रशासन मांगे मानने को हुआ तैयार

By 121 News
Chandigarh Nov. 19, 2020:- जी.एम.सी.एच -32 प्रशासन की अपील पर आज सातवें दिन सफाई कर्मचारी यूनियन व आल कांटरैकचुअल कर्मचारी संघ,यू.टी चंडीगढ द्वारा बोनस की मांग को लेकर चल रहे धरना-प्रदर्शन व घोषित भूख-हड़ताल को हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया गया है ।

अडीशन डायरेक्टर जसबीर सिंह ने धरना-प्रदर्शन स्थल पर आकर सभी सफाई कर्मचारियों से संबोधन कर अपील की  अस्पताल में कोरोना महामारी दौरान बढ रही सफाई की अव्यवस्था के मद्देनजर सभी वर्कर्स अपनी ड्यूटी ज्वाइन करें, ताकि शहर की जनता को कोई परेशानी न हो और हड़ताल दौरान यूनियन के पदाधिकारियों व अन्य वर्करों पर हुई कार्रवाई को निरस्त करते हुए बोनस की मांग पर उन्होंने आश्वासन दिया कि बोनस की फाइल माननीय गवर्नर के संज्ञान में है और  निर्णय आते ही उसका लाभ सफाई कर्मचारियों को दे दिया जाएगा।

शहर के सरकारी अस्पताल में इस बढ़ती हुई सफाई की अव्यवस्था पर हरकत में आने पर मौजूदा शासनिक राजनीतिक दल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने अपना एक विशिष्ट प्रतिनिधिमंडल भेज कर सफाई कर्मचारियों व अस्पताल प्रशासन में मांगों के प्रति बढ रहे विवाद को सुलझाने में विशेष भूमिका निभाई ।

विशिष्ट प्रतिनिधिमंडल व अस्पताल प्रशासन के धरना-प्रदर्शन पर आकर अपील व आश्वासन के बाद सफाई कर्मचारी यूनियन सैक्टर 32 ने सबका धन्यवाद किया व ड्यूटी ज्वाइन कर अपना अपना कार्य यथापूर्व करने का भरोसा दिलाया।

इस आश्वासन पर प्रतिनिधिमंडल व अस्पताल प्रशासन का धन्यवाद करते हुए सफाई कर्मचारी यूनियन की सलाहकार समिति व आल कांटरैकचुअल कर्मचारी संघ, यू.टी चंडीगढ़ के तरनदीप सिंह ग्रेवाल , बिपिन शेर सिंह , गुरचरण सिंह, ओम कैलाश, प्रेम पाल, बबलू बिड़ला,व धर्मपाल आदि पदाधिकारियों ने मांग पूरी होने तक घोषित भूख-हड़ताल को बोनस की मांग, यूनियन के पदाधिकारियों पर हुई कार्रवाई को निरस्त करने व धरने दौरान किसी वर्कर की तनख्वाह न काटने आदि मांगों के साथ सात दिन से चल रहे इस धरने-प्रदर्शन को एक हफ्ते के लिए  स्थगित किया। इस संघर्ष में कर्मचारी एकता की जीत हुई।

तरनदीप सिंह ग्रेवाल व बिपिन शेर सिंह ने कहा कि वर्करों की बोनस जायज है व शासन व अस्पताल प्रशासन जल्द से जल्द इसे दीवाली त्योहार दौरान और कोरोना काल जैसी विपरीत स्थिति में भी अपना काम पूरी निष्ठा से कर रहे इन महान योद्धाओं तोहफे के रूप में दें ।

No comments:

Post a comment