Wednesday 30 September 2020

अमेज़न इंडिया ने त्‍योहारों के शुरू होने से पहले ही 100,000 से अधिक सीजनल नौकरियों के अवसर उपलब्‍ध कराए

By 121 News

Chandigarh Sept. 30, 2020:-  अमेज़न इंडिया ने आज घोषणा की है कि उसने देश में अपने परिचालन नेटवर्क में त्योहारी सीजन के प्रारंभ होने से पहले ही 100,000 से अधिक सीजनल नौकरियों के अवसर उत्पन् किए हैं। इन नई नौकरियों से सिर्फ इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों की मांग को पूरा किया जा सकेगा, बल्कि इससे कंपनी की पूर्ति और डिलीवरी क्षमताओं को भी बढ़ावा मिलेगा।

टीम में शामिल नए सहयोगी अमेज़न के एसोसिएट्स के मौजूदा मजबूत नेटवर्क से जुड़ेंगे और उन्हें सुरक्षित और कुशलता से ग्राहकों के ऑर्डर लेने, पैक करने, शिप और डिलीवर करने में सहायता करेंगे। कंपनी ने इस अवधि के दौरान ग्राहकों की डिमांड को पूरा करने के लिए अपने पार्टनर नेटवर्क जैसे- ट्रकिंग पार्टनर, पैकेजिंग वेंडर, 'आई हैव स्पेस' डिलीवरी पार्टनर, अमेज़न फ्लेक्स पार्टनर, हाउसकीपिंग एजेंसी और अन्य माध्यमों के जरिए भी अप्रत्यक्ष रूप से हजारों नौकरियों के अवसर प्रदान किए हैं। 

इस साल मई में अमेज़न इंडिया ने अपने परिचालन नेटवर्क और ग्राहक सेवा केंद्रों में लगभग 70,000 सीजनल नौकरियों के अवसर उपलब् कराये थे। आज की घोषणा के साथ कंपनी ने भारत में टेक्नोलॉजी, इंफ्रास्ट्रक्चर और इसके लॉजिस्टिक् नेटवर्क में निरंतर निवेश के माध्यम से 2025 तक भारत में 10 लाख नए रोजगार के अवसर पैदा करने की प्रतिबद्धता की तरफ एक और कदम बढ़ाया है। 

अमेज़न इंडिया के एपीएसी, एमईएनए और एलएटीएएम कस्टमर फुलफिलमेंट ऑपरेशंस के वाइस प्रेसिडेंट अखिल सक्सेना ने कहा कि इस त्योहारी सीजन में हम देश के हर हिस्से में ग्राहकों को उनके घरों तक तेज, सुरक्षित और अधिक सहज -कॉमर्स अनुभव प्रदान करके उनकी सेवा करना चाहते हैं। इस वर्ष ग्राहकों से वादों को पूरा करने के लिए 100,000 से अधिक सीजनल सहयोगी हमारे साथ जुड़ेंगे। हम देशभर में नौकरी के अवसर पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, विशेष रूप से ऐसे समय में जब महामारी की वजह से कई लोगों के सामने अपनी आजीविका कमाने का संकट उत्पन् हो गया है।

पिछले कुछ महीनों में अमेज़न ने 10 नए फुलफिलमेंट सेंटर्स शुरू करने और इस साल पूरे देश में 7 मौजूदा केंद्रों का विस्तार करने की योजना की घोषणा की। कंपनी के पास अब 32 मिलियन क्यूबिक फीट से अधिक भंडारण क्षमता है और यह पूरे क्षेत्र में 6.5 लाख से अधिक विक्रेताओं का सहयोग करता है। अमेज़न इंडिया ने 19 राज्यों में 5 नए सॉर्ट सेंटर (एससी) लॉन्च करके और 8 मौजूदा सॉर्ट सेंटरों का विस्तार करके अपने सॉर्ट सेंटर नेटवर्क के विस्तार की घोषणा की। कंपनी ने करीब 200 अमेज़न के स्वामित्व और डिलीवरी सर्विस पार्टनर स्टेशनों को जोड़कर अपने वितरण के बुनियादी ढांचे का विस्तार किया है। साथ ही अपने डिलीवरी कार्यक्रमों जैसे कि अमेज़न फ्लेक्स और 'आई हैव स्पेस' को बढ़ाया है जो हजारों लोगों को आमदनी का दूसरा जरिया प्रदान करते हैं।

अमेज़न इंडिया ने अपनी साइटों पर कर्मचारियों, सहयोगियों और भागीदारों के लिए निवारक स्वास्थ्य उपायों की एक श्रृंखला को लागू किया है, जैसे कि सामाजिक सुरक्षा मानदंडों का पालन, चेहरे को ढकना और लगभग 100 अन्य उपायों के बीच दैनिक तापमान की जांच। सभी ऑर्डर बिना संपर्क डिलीवरी के माध्यम से दिए जाते हैं, जहां डिलीवरी एसोसिएट घंटी बजाता है, पैकेज को दरवाजे पर छोड़ देता है और सुरक्षा के लिए सामाजिक दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए 2 मीटर पीछे हट जाता है। इसी तरह के नो-कॉन्टैक्ट प्रोटोकॉल का भी डिलीवरी ऑर्डर पर भुगतान किया जाता है। इसके अतिरिक् सभी वितरण सहयोगी नियमित रूप से अपने हाथों को साफ करते हैं, अपने वाहनों की अक्सर छुई गई सतहों को साफ करते हैं और हमेशा डिलीवरी करते समय चेहरा ढकना अनिवार्य होता है।

No comments:

Post a Comment