Thursday, 12 March 2020

एलजी को रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन का “मोस्‍ट डिज़ायर्ड ब्रांड” से पुरस्‍कृत किया गया

By 121 News

Chandigarh 12th Mar, 2020:- भारत के प्रमुख कंज्‍यूमर ड्यूरेबल ब्रांड, एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स को अपने प्रॉडक्ट्स में नई-नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने के लिए लगातार प्रयास करने के लिए एक बार फिर पहचान मिली है। इस बार ब्रांड को रेफ्रिजरेटर के लिए "मोस्‍ट डिज़ायर्ड ब्रांड" के प्रतिष्ठित सम्मान से पुरस्‍कृत किया गया है। इसके साथ ही एलजी ने 2009 से ही भारतीय बाजार में अग्रणी के तौर पर अपनी स्थिति बरकरार रखी है। 2020 में वॉशिंग मशीन की श्रेणी में  भी टीआरए ने एलजी को "मोस्‍ट डिज़ायर्ड ब्रांड" के रूप में सम्‍मानित किया है। यह सम्‍मान टीआरए (रिसर्च एजेंसी) प्रॉपर्टी मैट्रिक्स ऑन डिज़ायर द्वारा दिया गया जिसने भारत के 14 शहरों में विभिन्‍न निर्णयकर्ताओं तक पहुंच बनाई। 

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में होम अप्लायंसेज विभाग के वाइस प्रेसिडेंट विजय बाबू ने कहा कि हमारे दो सबसे लोकप्रिय प्रॉडक्ट्स, रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन को मिली यह पहचान हमें अपने प्रॉडक्ट्स में नए-नए फीचर्स जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करेगी। इससे हमें उज्जवल भविष्य के लिए नई रणनीति बनाने की प्रेरणा मिलेगी। उपभोक्ताओं में अपने प्रॉडक्ट्स के लिए भरोसा और विश्वास कायम रखकर हमारा ध्यान पूरी तरह से भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझने पर है। व्‍हाइट गुड्स निर्माता के तौर परहमने अलग-अलग प्रॉडक्ट्स के लिए व्‍यापक प्राइस रेंज के माध्‍यम सेभारतीय बाजार में अपनी निर्माण क्षमता पर फोकस किया है।

टीआरए रिसर्च के सीईओ एन.चंद्रमौलि ने कहा कि हम वॉशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर की दो श्रेणियों को प्रतिष्ठित सम्मान मिलने पर एलजी को बधाई देना चाहते हैं। यह नतीजे 14 शहरों में किए गए राष्ट्रव्यापी सर्वेक्षण पर आधारित थे। इस सर्वे में भारतीय शहरों में इन इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं से फीडबैक लिया गया था। भारतीय बाजार में एलजी हमेशा अपने प्रॉडक्ट्स में नई टेक्नोलॉजी के मोर्चे पर सबसे आगे रहा है। क्योंकि एलजी ने अपने प्रॉडक्ट्स में विश्वसनीय सुविधा और स्मार्ट इनोवेशन का वास्तविक और सटीक संतुलन बरकरार रखा है।

No comments:

Post a comment