Monday, 21 October 2019

कनाडा में भंगड़ा और गिद्दा मुकाबलों में चंडीगढ़ (पंजाब) की भंगड़ा टीम ने जीती ट्रॉफी

By 121 News

Chandigarh 21st October:- कनाडा में आयोजित भंगड़ा और गिद्दा मुकाबलों में चंडीगढ़ (पंजाबकी भंगड़ा टीम ने ट्रॉफी जीती है इन मुकाबलों में ट्राफी जितने के बाद वापिस यहाँ पहुंची भंगड़ा टीम की अगुवाई करने वाली 'भंगड़ा लवर्स अकादमी' के निदेशक गुरविंदर सिंह कुराली ने बताया की उन्होंने अपने प्रांत पंजाब की विरासत को विदेश में जाकर भी कायम रखा और यह ट्रॉफी जीता।

गुरविंदर सिंह ने बताया कि इन मुकाबलों का आयोजन कनाडा  के  'शान पंजाब दीनाम के एक संगठन की ओर से हर साल किया जाता है। यहां 12 साल बाद पंजाब की ओर से किसी टीम ने इन मुकाबलों में भाग लिया है। उन्होंने कहा कि यह ट्राफी  जीतने पर गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा कि यूएसए सहित कनाडा की टीमों ने इन मुकाबलों  में भाग लिया। उनकी टीम ने पंजाब की ओर से इन मुकाबलों में भाग लिया और पंद्रह दिन की कड़ी स्पर्धा के बाद वह यह ट्राफी जितने में सफल रही। उन्होंने कहा कि उनकी चंडीगढ़ की टीम में सुखप्रीत सिंह बतौर टीम कप्तान  समेत धर्मेंद्र सिंह, अर्शदीप सिंह, जसजोत सिंह और गुरशरण सिंह और अन्य शामिल थे।

प्रख्यात पंजाबी गायक प्रवीश वर्मा ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए और उन्हें प्रोत्साहित किया।

भंगड़ा लवर्स अकादमी के निदेशक गुरविंदर सिंह कुराली ने कहा कि उनकी टीम ने अब तक पंजाब के साथ-साथ देश विदेश सिंगापुर, मलेशिया और यूरोपीय देशों में कई प्रतियोगिताओं को जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि भंगड़ा लवर्स अकादमी देश और विदेश में पंजाब की विरासत को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है।

No comments:

Post a comment