Saturday 17 August 2024

ईसाई समुदाय ने सांसद मनीष तिवारी को किया सम्मानित माइनॉरिटीज को पेश आ रही समस्याओं पर सांसद से की चर्चा

By 121 News
Chandigarh, August 17, 2024:-ट्राइसिटी चर्चस एसोसिएशन (टीसीए) के प्रेसिडेंट लॉरेंस मलिक की अध्यक्षता में चंडीगढ़ के नवनिर्वाचित सांसद मनीष तिवारी को सम्मानित किया गया। टी सी ए के पदाधिकारियों ने उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया और शहर के चंहुमुखी विकास के लिए अपील की। इस अवसर पर चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एच एस लकी सहित शिमला और चंडीगढ़ के डायसिस के कैथोलिक बिशप, आदरनीय इग्नाटियस लोयोला मस्कारेनहास, ट्राइसिटी चर्च एसोसिएशन (टीसीए) के अध्यक्ष लॉरेंस मलिक,  टीसीए के पदाधिकारी, ट्राइसिटी क्षेत्र के विभिन्न संप्रदायों और चर्चों के पादरी और सदस्य भी उपस्थित थे।

क्राइस्ट द किंग कैथेड्रल, सेक्टर-19, चंडीगढ़ मे आयोजित इस सम्मान समारोह की शुरुआत रेव. ब्रायन एंडरसन की प्रार्थना के साथ हुई। जिन्होंने कार्यक्रम का कुशलतापूर्वक संचालन किया। टी सी ऐ की ओर से बिशप, सांसद और सीटीसीसी के अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत और अभिनंदन किया गया।  
   
टी सी ए के अध्यक्ष लॉरेन्स मलिक ने सांसद मनीष तिवारी के समक्ष मौजूदा राष्ट्रीय सरकार के तहत ईसाई समुदाय और माइनॉरिटीज के सामने आने वाली चुनौतियों और समस्यायों पर प्रकाश डाला। उन्होंने देश मे माइनॉरिटीज को पेश आ रही दिक्कतों पर भी अपने विचार पेश किए।

वहीं पूर्व चेयरमैन माइनॉरिटी कमीशन इमैनुएल नाहर ने कहा कि ईसाई समुदाय भी देश का हिस्सा है, वो भी देश के नागरिक हैं। देश  की अखंडता और संप्रभुता के लिए वो भी मर मिटने को तैयार हैं। फिर उनके साथ भेदभाव क्यों।
 
वहीं सांसद मनीष तिवारी ने उपस्थित लोगों को आश्वासन दिया कि सत्र के दौरान संसद में वो माइनॉरिटीज के इन मुद्दों को उठाया जाएगा और उन पर चर्चा की जाएगी। ताकि उनकी समस्याओं का स्थायी समाधान किया हो सके। मनीष तिवारी और एच.एस. लकी ने अपने स्तर पर भी समुदाय को अपनी सहायता और सहयोग का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर फादर प्रेमानंद, पासटर तनुज मसीह, पासटर रणदीप मैथ्यूज, पासटर जगदीश सिंह, पासटर राजेश बालू, यूनस पीटर, पासटर एलीशा मसीह और भी पास्टर, बिशप और फादर मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment