Friday 19 July 2024

मां पुत्र ने ध्यानपुर धाम बाबा लाल जी प्रमुख की पत्नी और पुत्र होने का किया दावा:. राज्य के मुख्यमंत्री, डी जी पी और प्रधानमंत्री कार्यालय में की शिकायत

By 121 News
Chandigarh, July 19, 2024:--अमृतसर निवासी एक माँ और पुत्र ने वहां के एक डेरा प्रमुख की पत्नी और पुत्र होने का दावा किया है और डेरा प्रमुख पर स्थानीय माफिया, नेताओं और उच्च पुलिस अधिकारियों का साथ लेते हुए उन्हें धमकाने और जान से मार देने के प्रयास के आरोप भी लगाए हैं। माँ पुत्र के अनुसार उन्होंने डेरा प्रमुख पर स्थानीय माफिया, नेताओं और उच्च पुलिस अधिकारियों के खिलाफ राज्य के मुख्यमंत्री, डी जी पी और प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत दी है और अपनी जान की हिफाजत की मांग की है।

अमृतसर निवासी रजनी राम सुंदर दास ने ध्यानपुर धाम बाबा लाल जी गद्दीनशीन महंत राम सुंदर दास पर उनके साथ शारिरिक सम्वन्ध बना कर उन्हें मां बनाने का दावा किया है। रजनी ने बताया कि वो डेरा प्रमुख महंत राम सुंदर दास के सम्पर्क में वर्ष 1994 में आई थी। क्योंकि उनका परिवार डेरा आता जाता था और पूर्व डेरा प्रमुख नारायण दास का अनुयायी था। उनके चोला छोड़ने के उपरांत राम सुंदर दास को गद्दी पर बिठाया गया। गद्दी पर विराजमान होने के कुछ समय पश्चात वो राम सुंदर दास के सम्पर्क में आई। उन्होंने उसे अपनी पत्नी बनाने की बात कहते हुए उससे शारिरिक सम्बन्ध बना लिए। वर्ष 1996 में वो गर्वभती हो गई और उनके एक पुत्र हुआ। जिसके बारे में डेरे के तकरीबन सभी कर्मी और भक्तग8 जान गए। रामसुंदर दास ने उसे चुप रहते हुए अन्य जगह रहने के लिए भेज दिया। रामसुंदर दास उन्हें गुजारा भत्ता देते रहे। वर्ष 2022 तक सब सही चलता रहा। वो उनके पुत्र ऋषभ पर अपना प्यार लुटाते रहे। लेकिन वर्ष 2022 के मध्य में उन्होंने उन्हें गुजारा भत्ता देना बंद कर लिया। उन्होंने राम सुंदर दास से इस बारे में बात की तो डेरा प्रमुख ने उनसे किसी भी तरह के संबंध से इनकार कर दिया।  साथ ही उन माँ पुत्र पर जानलेवा हमला करवाया, जिसमे वो बच गए। बल्कि स्थानीय माफिया, नेताओं और पुलिस अधिकारियों से उन पर दबाब बनाया और डराया धमकाया।रजनी रामसुंदर दास ने आगे बताया कि राम सुंदर दास के मौजूदा समय भी एक अन्य औरत से संबंध है और उसके परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। उस औरत ने राज्य व अन्य राज्यों में अपनी प्रोपर्टी बना ली है। उस औरत के पुत्र और पारिवारिक  रिश्तेदार उनके संबंधों का पूरा लाभ उठा रहे हैं और अच्छे सेटल हो चुके हैं। 

रजनी और ऋषभ ने कहा कि अगर बाबा रामसुंदर दास सच्चे है और उनका उनके साथ कोई संबंध नही है तो वो डी एन ए करवाये जाने की मांग करते हैं, जिससे सच सबके सामने आ जाएगा।

रजनी रामसुंदर दास ने बताया कि उन्होंने वताया कि उन्होंने इंसाफ के लिए राज्य के मुख्यमंत्री, डी जी पी और प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत दी है, की उन्हें इंसाफ मिले और उनकी जान की हिफाज़त की जाए।

     वहीं जब इस संबंध में डेरा प्रमुख रामसुंदर दास का पक्ष जानने के लिए उनके नंबर 84272 49955 पर फ़ोन किया गया तो उनका नम्बर स्विच ऑफ आ रहा था। उनके ड्राइवर कुलदीप के नम्बर 98763 18363 पर कॉल किया गया, तो उन्होंने उठाया ही नही। 
  इस लिए रजनी और उनके पुत्र ऋषभ द्वारा लगाए गए आरोप कितने सही और सच्चे है, इनकी पुष्टि नही हो पाई है।

No comments:

Post a Comment