Friday 21 June 2024

भाजपा उत्तराखण्ड प्रकोष्ठ ने आयोजित किए योग शिविर

By 121 News
Chandigarh, June 21, 2024:- अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भाजपा, चंडीगढ़ उत्तराखण्ड प्रकोष्ठ द्वारा सेक्टर 40 के पार्क, 45 स्थित सुपर फिटनेस सेंटर और मनीमाजरा व धनास में पार्कों में एक साथ योग शिविर का आयोजन प्रकोष्ठ के संयोजक भूपेंद्र शर्मा के दिशानिर्देशानुसार किए गए जिसमें उत्तराखण्ड के स्थानीय निवासियों व प्रकोष्ठ के सदस्यों ने भाग लिया।

इस अवसर पर योग शिविरों में आए फिटनेस विशेषज्ञ ने उपस्थित लोगों को विभिन्न योग मुद्राए सिखाई और इसका प्रशिक्षिण भी दिया। तथा योग को अपने जीवन में नियमित रूप करने की बात पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने योग के महत्व पर प्रकाश डाला।
 
इस अवसर पर भाजपा, चंडीगढ उत्तराखण्ड प्रकोष्ठ के संयोजक भूपिंदर शर्मा ने कहा कि योग को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाकर नियमित रूप से योग करना चाहिए। योग से हम शारीरिक व मानसिक तौर से स्वस्थ रहते हैं। मन की शांति, शरीर को ऊर्जावान व रोग मुक्त बनाने के लिए योग करना जरूरी है। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, उत्तराखण्ड प्रकोष्ठ द्वारा प्रति वर्ष मनाया जाता है। पिछले वर्ष की भांति ही लोगों ने योग शिविरों में बढ़चढ़ कर उत्साह के साथ भाग लिया।

No comments:

Post a Comment