Saturday 22 June 2024

श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 46 में वार्षिक उत्सव को लेकर सप्त दिवसीय श्री राम कथा का आयोजन

By 121 News
Chandigarh, June 22, 2024:-श्री सनातन धर्म सेक्टर 46 चंडीगढ़ में  वार्षिक उत्सव को लेकर जारी सप्त दिवसीय श्री राम कथा के आज अंतिम दिन मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने कथा का श्रवण किया।  आज कथा के विश्राम को लेकर मंदिर में सुबह 9 बजे हवन यज्ञ किया गया उसके बाद 11 से 1 बजे तक कथा विश्राम को लेकर व्याख्यान किया गया। इसके बाद श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का भी आयोजन किया गया। जो दोपहर बाद लगभग 4:30 बजे तक जारी रहा। श्री सनातन धर्म सभा सेक्टर 46 की ओर से आयोजित  यह कथा 16 जून को प्रारंभ हुई थी और आज शनिवार को कथा का विश्राम हुआ।
 सभा के अध्यक्ष  जितेंद्र भाटिया ने  बताया कि सभा की ओर से वार्षिक उत्सव को लेकर आयोजित की गई इस श्री राम कथा के  भव्य आयोजन में सेक्टर सहित आसपास के बड़ी संख्या में  श्रद्धालुओं ने अपनी हाजरी लगवा कर भगवान श्री राम का आशीर्वाद लिया । उन्होंने बताया कि कथा के उपरांत रोजाना श्रद्धालुओं को लड्डू, ब्रेड पकोड़े, जूस और आइसक्रीम आदि का प्रसाद भी बांटा गया। 
सभा के महासचिव सुशील सोवत  ने बताया कि  कथा के इस भव्य योजना को लेकर  मंदिर के पुजारी पंडित हरि कृष्ण नौटियाल, पंडित गोपाल शुक्ला, पंडित शैलेंद्र गोदियाल तथा सभा के अन्य मेंबरों डीडी शर्मा, आरके आनंद,  संदीप शर्मा, रकेश सेठी, ओपी सचदेवा, राकेश जोशी, अशोक भगत, कृष्ण विज और बी एस साहिवाल सहित अन्य मेंबरों, मंदिर की महिला मंडली सहित इलाका वासियों का भरपूर सहयोग रहा ।
 कथा वाचक पंडित राहुल गोदियाल ने इस साथ दिवसीय श्री राम कथा को लेकर बहुत ही मधुर और सुंदर ढंग से भगवान श्री राम के जीवन से जुड़ी कथा का  व्याख्यान किया।  उन्हें मंदिर सभा की ओर से आज कथा विश्राम के उपरांत सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर श्री सनातन धर्म मंदिर और इस श्री राम कथा के आयोजन को  लेकर महिला मंडल की अध्यक्षों और मंदिर के सेवादारों को  उनके अहम योगदान डालने वालों को सम्मानित भी किया गया। कथा के दौरान भजन गायक के.के. आनंद तथा उनकी मंडली ने श्रद्धालुओं को अपने मधुर संगीत और भजनों से झूमने पर मजबूर कर दिया। श्री सनातन धर्म सभा सेक्टर 46 के अध्यक्ष जितेंद्र भाटिया ने वार्षिक उत्सव को लेकर इस सात दिवसीय श्री राम कथा को सफल बनाने के लिए सभी प्रभु भक्तों का धन्यवाद किया और उन्होंने भगवान श्री राम के आदर्श को अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित किया।

No comments:

Post a Comment