Thursday 4 June 2020

लॉक डाउन के दौरान गाँव में प्रॉपर्टी टैक्स लेने के खिलाफ ग्रामीणों का हल्ला-बोल

By 121 News
Chandigarh June 04, 2020:-मौलीजागरां गाँव के ग्रामीणों ने लॉक डाउन के दौरान गाँव में प्रॉपर्टी टैक्स लेने के खिलाफ वीरवार को हल्ला बोला। पूर्व जिला परिषद मेंबर हरभजन सिंह की अगुवाई में गाँव के गर्मिणो ने सोशल डिस्टन्सिंग का ध्यान रखते हुए गाँव के मेंन चौराहे पर रोष प्रदर्शन किया।  इसमें युवा नेता बालकर सिंह विक्टर व सुनील यादव भी शामिल हुए। रोष प्रदर्शन में गाँव की कई संस्थाओं के प्रतिनिधि भी पहुंचे। इस दौरान प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।
इस मौके पर पूर्व जिला परिषद् मेंबर हरभजन सिंह ने  बताया की छोटे दुकानदारो के पास लोकडाउन के कारण अभी कोई गाहक नहीं है और उपर से सम्पति कर का बोझ लोगो के उपर डालना गलत है उन्हों ने कहा की प्रशासन ने अभी तक गांव में कोई काम नहीं किया और न ही गांव में अभी कोई काउंसलर है गांव वासिओ की मांग है की ये सम्पति कर अगले इलेक्शन तक माफ़ कर दिए जाये और उन्होंने लोगों से अपील की कि वे टैक्स न जमा कराएं। ग्रामीण टैक्स वापसी तक प्रशासन के खिलाफ आंदोलन जारी रखेंगे ।
 इस मौके पर बलकार सिंह विक्टर ने कहाँ की प्रॉपर्टी टैक्स लगा के प्रशासन ने लोगों की जेब पर डाका डालने का काम किया है। इस समय गांव वालों का कोई प्रतिनिधि भी नहीं है। नए-नए टैक्स लगाकर लोगों को परेशान किया जा रहा है जबकि गांव की हालत दिन प्रतिदिन खस्ता होती जा रही है। जिन गांवों की कामर्शियल इमारतों को प्रापर्टी टैक्स भरना पड़ेगा उनमे गांव किशनगढ़, मौलीजागरां, दड़वा, रायपुर कलां, मक्खन माजरा, बहलाना, रायपुर खुर्द,धनास, सारंगपुर, खुड्डा अलीशेर, खुड्डा जस्सू, लाहौरा और कैंबवाला शामिल है
इस मोके पर पूर्व पंच बलबीर सिंह, पूर्व पंच जसपाल सिंह, राम दास, रतन सिंह, नितिन सैनी, संजय नागपाल, योगी, जरनैल, संजीव कुमार, चंचल, रोशन, सुचा सिंह मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment