Friday, 6 November 2020

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में बार एसोसिएशन की चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न: प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट के बीच तिकोना मुकाबला

By 121 News

Chandigarh Nov. 06, 2020:- पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट में बार एसोसिएशन के आज-शुक्रवार को चुनाव सम्पन्न हुए।पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट से सम्बन्धित वकीलों ने अपने अपने मत का प्रयोग किया। इस दौरान कोरोना संकटकाल के चलते चुनाव प्रक्रिया को लेकर पूरी एहतियात बरती गई।वहीँ चुनाव को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध भी देखने को मिले।

इलेक्शन कमेटी के चेयरमैन, चेयरमैन, के एस सिधू ने बताया कि पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट में बार एसोसिएशन कि चुनाव प्रक्रिया चल रही है।  प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट पद पर इस बार तिकोना मुकाबला देखने को मिल रहा हैं। प्रेजिडेंट पद के लिए दयाल प्रताप सिंह बाजवा, पुनीता सेठी और जीबीएस ढिल्लो के बीच मुकाबला है। वही वाइस प्रेसिडेंट के लिए विकास मलिक, हृदय पाल सिंह और शर्मिला शर्मा के बीच मुकाबला है। इसमें भी देखने वाली बात यह होगी कि मौजूदा प्रेसिडेंट और वाइस प्रेसिडेंट को दोबारा मौका मिलता है, या नहीं या फिर नया चेहरा इस बार हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व करेगा। इसके अलावा उम्मीदवारों में कांटे कि टककर भी देखने को मिल रही है।

मतदान का समय सुबह 9:00 से शाम 4:30 बजे तक रखा गया है।  शाम को काउंटिंग शुरू होगी और देर रात करीब 9 बजे तक नतीजे आने की संभावना है।

आपको बता दें कि कोविड-19 के चलते  चुनाव अप्रैल में होने थे, लेकिन इस बार यह चुनाव 8 महीने लेट से हुए हैं।

No comments:

Post a comment