Monday 19 October 2020

विश्वास फाउंडेशन ने सेक्टर 19 मार्किट में लगाया रक्तदान शिविर: 46 रक्तदानियों ने स्वेछा से किया रक्तदान

By 121 News

Chandigarh Oct. 19, 2020:- नवरात्रों के उपलक्ष्य पे विश्वास फाउंडेशन व मार्किट कमेटी सेक्टर-19 सी  की तरफ से रक्तदान जागरूकता शिविर लगाया गया। इसमें 51 लोगों ने रक्तदान करने के लिए पंजीकृत करवाया, जिसमें से 46 रक्तदानियों ने अपनी स्वेछा से रक्तदान किया। यह शिविर मार्किट सेक्टर 19 सी के पार्किंग एरिया में लगाया गया। रक्त रोटरी एंड ब्लड बैंक सोसाइटी रिसोर्स सेंटर सेक्टर-37 चंडीगढ़ की चौदह सदस्यों की टीम की तरफ से डॉक्टर मनीष राय की निगरानी में एकत्रित किया गया।

विश्वास फाउंडेशन की महासचिव साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर का उद्धघाटन मार्किट कमेटी सेक्टर-19 सी से विनोद ने संयुक्त रूप से ज्योति प्रज्वल्लित करके किया। इनके साथ साध्वी शक्ति विश्वास, शशि पराशर, यशपाल अग्रवाल, रक्षा अग्रवाल, श्याम सुन्दर साहनी, सविता साहनी, वरिंदर गाँधी, अविनाश शर्मा, सुरिंदर बंसल, राजिंदर गुलाटी व ब्लड बैंक के डॉक्टर्स मौजूद रहे। उन्होंने रक्तदाताओं से आह्वान किया की वे इस नेक कार्य में उत्साह से भाग लें।

उन्होंने यह भी बताया की आजकल डेंगू के मरीज़ आने शुरू हो गए हैं। रक्तदान का मकसद उन मरीज़ो की मदद करना है, जिनकी रक्त की कमी से ज़िन्दगी की डोर कमज़ोर पड़ जाती है।  इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को मास्क व सैनीटाईजर भी दिए गए। सभी रक्तदाताओं को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया।

No comments:

Post a Comment