Thursday, 24 September 2020

किसान बिल से किसानों को पूंजीपति मित्रों की कठपुतली बनाना चाहती है मोदी सरकार: कांग्रेस

By 121 News

Chandigarh Sept. 24, 2020:- चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आज भाजपा की केंद्र सरकार की कड़ी निंदा की, जिसने संसद में किसान विरोधी विधेयकों को पारित करके देश भर में किसानों के अधिकारों को छीन लिया है।

प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि अगर बिल वास्तव में किसानों के पक्ष में हैं और वे समर्थन के प्रति आश्वस्त हैं, तो संसद में इस मुद्दे पर मतदान की अनुमति क्यों नहीं थी। एनडीए के घटक दल क्यों इसके खिलाफ है, प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि यहां तक कि बीजेपी के किसान संघटन भी ये 3 बिल किसानों के हितों के खिलाफ हैं ये  मानते है। इस बिल में छोटे और मझोले किसानों को बड़े कारपोरेटों द्वारा शोषण का भारी जोखिम डालते हैं, लेकिन सिर्फ अपने ही पूंजीपति दोस्तों को फायदा पहुचाने करने के लिए, बीजेपी ने जल्दबाजी में इन्हें पारित कर दिया है

बिल और विपक्ष की वैध मांगों के अनुसार संसद में खुले मतदान की अनुमति भी नहीं दी।  इसके अलावा, प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि पूरे देश में किसान नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार के खिलाफ हैं। कांग्रेस प्रमुख विपक्षी दल के रूप में हमेशा किसानों के साथ मजबूती के साथ संसद से लेकर सड़कों पर उनकी आवाज बनकर खड़ी है। पहले अर्थव्यवस्था को खत्म किया, फिर युवाओं का रोजगार छीना अब किसानों को पूंजीपतियों के मोहताज करने की साजिश रची जा रही है।

चंडीगढ़ कांग्रेस ने किसानों के विरोध का समर्थन करते हुए कहा कि वे छोटे और मध्यम किसानों को बड़े कॉर्पोरेट द्वारा शोषण करने उनकी कठपुतली नही बनने देंगे ओर डट कर किसानों के साथ खड़ेंगे।

No comments:

Post a comment