Monday, 14 September 2020

आईईसी विश्वविद्यालय मास मीडिया स्कूल अपना ध्यान नए मीडिया प्रशिक्षण और अवसरों पर कर रहा है केंद्रित

By 121 News

Chandigarh September 14, 2020:- मीडिया की दुनिया बड़े पैमाने पर परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। यदि एक स्तर पर हम पारंपरिक प्रिंट मीडिया की गिरावट को देखते हैं, तो दूसरी तरफ हम डिजिटल और टेलीविजन सहित नए मीडिया का बड़े पैमाने पर विकास देख रहे हैं, जो कई लाखों के लिए रोमांचक नए कैरियर के अवसर प्रदान कर रहा है। हम प्रवृत्ति और भविष्य के कैरियर के अवसरों की सराहना करते है  जो नया मीडिया छात्रों को पेश करेगा, आईईसी विश्वविद्यालय मास मीडिया स्कूल अब अपने छात्रों को नए मीडिया और टेलीविजन उद्योग के बारे में प्रशिक्षण और दिशा प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

पिछले साल, आईईसी विश्वविद्यालय ने नोएडा मुख्यालय वाले मारवाह स्टूडियो  के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उसके छात्रों को नए मीडिया और टेलीविजन प्रशिक्षण का सबसे अच्छा मौका मिले। यह नियमित मास कम्युनिकेशन पाठ्यक्रम की पूर्ति के अतिरिक्त है जो सोलन, हिमाचल प्रदेश में उनके परिसर में प्रदान किया जाता है।

डॉ अंजू सक्सेना, वाईस चांसलर, आईईसी विश्वविद्यालय ने कहा कि मीडिया की दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है। और जैसा कि आईईसी विश्वविद्यालय एक कैरियर केंद्रित संस्थान है, हम सामान्य से अलग जाते हुए यह सुनिश्चित करते  हैं कि हमारे छात्रों को सबसे बेहतरीन प्रशिक्षण और दिशा देने का मौका मिल सके। प्रसिद्ध मारवाह स्टूडियो के साथ समझौता ज्ञापन इसी दिशा में एक कदम है।

आईईसी विश्वविद्यालय के मास कम्युनिकेशन के एचओडी डॉ विजय ठाकुर ने कहा कि मीडिया नौकरियों की प्रकृति और उनके प्रोफाइल का विस्तार हुआ है। टेलीविजन और डिजिटल मीडिया में अब नए अवसर रहे हैं। कला निर्देशक, कॉपीराइटर, स्क्रिप्ट-राइटर, ग्राफिक डिजाइनर, सिनेमैटोग्राफर, एनिमेटर, फिल्म और वीडियो एडिटर से लेकर प्रमोशन मैनेजर और मार्केट रिसर्च एनालिस्ट तक, विभिन्न अवसरों के दरवाजे अब खुले हुए है। वर्तमान मीडिया में एक सफल कैरियर बनाने के लिए अच्छे क्लास रूम शिक्षण और व्यावहारिक प्रदर्शन की आवश्यकता होती है जो कि आईईसी विश्वविद्यालय में, दिया जा रहा हैं।

No comments:

Post a comment