Tuesday 31 March 2020

गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल ने प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों में लंगर का किया वितरण


By 121 News
Chandigarh 31st March:-समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से रोजी रोटी के लिए मोहताज़ प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों के लिए गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल के जनरल सेक्रेटरी एच एस सभरवाल की देखरेख में आज मौली जागरा, ट्रांसपोर्ट एरिया और कॉलोनी नंबर चार में लंगर के साथ मिठाई को बांटा। 
गुरु के लंगर आई हॉस्पिटल के जनरल सेक्रेटरी एच एस सभरवाल ने बताया कि संस्था की तरफ से चंडीगढ़ प्रशासन के दिशानिर्देश अनुसार लॉक डाउन के समाज के प्रति अपनी सहभागिता को देखते हुए लॉक डाउन के पहले दिन से ही प्रवासी और गरीब परिवारों में लंगर का वितरण शुरू कर दिया गया था। पहले दिन यहां1500 लंगर पैकेट, दूसरे दिन 5500 लंगर पैकेट, तीसरे दिन 5500, चौथे दिन 5500, पांचवे दिन 11000 लंगर पैकेट के अलावा होम डिलीवरी भी की गई है।इसी प्रकार आज भी हजार से अधिक लंगर पैकेट और मिठाई का वितरण किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की तरफ से सौंपी गई जिम्मेदारी को वो आगे भी निभाते रहेंगे।
संस्था के प्रवक्ता रविंदर सिंह बिल्ला ने बताया कि जिस प्रकार से पूरा विश्व आज वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। लॉक डाउन के चलते प्रवासी मजदूरों और गरीब परिवारों को भोजन की तंगी से दो चार होना पड़ रहा है। इसी को समझते और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को देखते हुए इन के विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से लंगर का प्रबंध कर इनमें बांटा गया है। ताकि इस मुश्किल समय मे यह लोग भूखे न रहे। उन्होंने बताया कि सेक्टत 07 के नगली आश्रम, इंस्पेक्टर पूनम दिलावरी, सेक्टर 44 से डायलॉग टीम और महामाई माता मनसा देवी चैरिटेबल भण्डारा कमेटी ने भी लंगर वितरण में सहयोग दिया।

No comments:

Post a Comment